Top News
Next Story
NewsPoint

Congress Leader In Delhi Cocaine Case: दिल्ली में 5600 करोड़ की कोकीन बरामदगी मामले में आया कांग्रेस नेता का नाम, जानिए किस ओहदे पर था तुषार गोयल उर्फ डिक्की?

Send Push

नई दिल्ली। दिल्ली से 5600 करोड़ की कोकीन की बरामदगी मामले में अब नई जानकारी सामने आई है। पुलिस के मुताबिक जिस अंतरराष्ट्रीय गैंग का कोकीन बरामदगी केस में पर्दाफाश हुआ है, उसका मास्टरमाइंड तुषार गोयल है। मीडिया की खबरों के मुताबिक तुषार गोयल साल 2022 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की आरटीआई सेल का चेयरमैन था। तुषार ने डिक्की गोयल नाम से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रोफाइल बना रखा है। मीडिया की खबरों के मुताबिक 5600 करोड़ की कोकीन की बरामदगी मामले में दुबई से लिंक भी सामने आया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस मामले की जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से मीडिया ने खबर दी है कि दुबई का बड़ा कारोबारी भी कोकीन का बड़ा सप्लायर है। दिल्ली पुलिस के अनुसार उसने 560 किलोग्राम कोकीन के साथ ही 40 किलो गांजा भी बरामद किया है। बरामद गांजा की कीमत 20 करोड़ रुपए बताई जा रही है। दिल्ली पुलिस के अनुसार गांजा की खेप थाईलैंड के फुकेट से लाई गई थी। मीडिया की खबरों के मुताबिक ड्रग्स सिंडिकेट की जानकारी कई महीने पहले दिल्ली पुलिस को मिली थी। जिसके बाद ही इसका पर्दाफाश करने की कोशिश जारी थी। इस मामले में अब सियासत भी गर्मा सकती है, क्योंकि ड्रग्स गिरोह का जिसे मास्टरमाइंड बताया जा रहा है, वो तुषार उर्फ डिक्की गोयल कांग्रेस में अहम ओहदे पर रह चुका है।

image

दिल्ली में ड्रग्स की ये बहुत बड़ी खेप पकड़े जाने और गैंग का पर्दाफाश होने से पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। भारत में तमाम युवा ड्रग्स लेते हैं। युवाओं को ड्रग्स और नशे से बचाने के लिए सरकार ने सख्त कानून बनाए हैं। पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लगातार ड्रग्स की बरामदगी करते रहते हैं। पहले भी ड्रग्स की बड़ी खेप कई बंदरगाहों से भी बरामद की जा चुकी है। भारत में ड्रग्स अफगानिस्तान, पाकिस्तान और थाईलैंड जैसे देशों से सप्लाई होती है। ऐसे में इन देशों से आने वाले सामान पर जांच एजेंसियों की कड़ी नजर रहती है।

The post Congress Leader In Delhi Cocaine Case: दिल्ली में 5600 करोड़ की कोकीन बरामदगी मामले में आया कांग्रेस नेता का नाम, जानिए किस ओहदे पर था तुषार गोयल उर्फ डिक्की? appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now