Entertainment
Next Story
NewsPoint

इस एक्टर के पास नहीं थे खाने के पैसे, फिर 'मसीहा' बनकर आया ये डायरेक्टर

Send Push

जाने माने मशहूर बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं। मगर इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी। हाल ही में, डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया। अनुराग एवं नवाजुद्दीन ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'रमन राघव 2.0' जैसी फिल्मों में साथ काम किया है तथा वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में भी उनकी जोड़ी देखी गई है।

अपने एक इंटरव्यू में अनुराग ने बताया कि वर्ष 1998 में वह राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्य' के लिए कास्टिंग कर रहे थे। उस वक़्त, वह रेलवे स्टेशन पर थे, जब उनकी नजर नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर पड़ी। नवाजुद्दीन उस वक़्त किसी और का सूटकेस पकड़कर खड़े थे, जो कि राजपाल यादव का था। राजपाल, जो आज भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं, कॉमिक रोल्स के लिए जाने जाते हैं। नवाजुद्दीन उस वक़्त राजपाल की एक्टिंग में मदद कर रहे थे। बाद में जब अनुराग एवं नवाजुद्दीन की मुलाकात हुई, तो दोनों ने भारतीय सिनेमा में एक साझेदारी स्थापित की। अनुराग ने कहा, "राजपाल यादव एक्टर बनने मुंबई आए थे, मगर वह अपने शहर लौटने वाले थे।"

राजपाल बहुत तनाव में थे। मुझे किसी ने राजपाल से मिलने एवं उन्हें मोटिवेट करने के लिए कहा था, जहां मेरी मुलाकात नवाजुद्दीन से हुई। मैंने राजपाल से कहा कि मैं 'शूल' फिल्म के लिए कास्ट कर रहा हूं तथा तुम्हें काम देने के लिए यहां आया हूं। राजपाल को मैंने कुली का किरदार दिया। मगर नवाजुद्दीन के पास भी पैसे नहीं थे। वह एक वक़्त का खाना तक नहीं खा पा रहा था, तो उसने भी मुझसे रोल की मांग की, तो मैंने उसे वेटर का रोल ऑफर किया।

'बाप बन गया रे…', पिता बनने के बाद आई रणवीर सिंह की पहली प्रतिक्रिया

'अगर दुर्गा पूजा मनाई..', बांग्लादेश में इस्लामवादियों की खुली धमकी, भारत में 'नसरल्लाह' पर मातम

IIFA में ऐश्वर्या राय संग जमकर नाचे अभिषेक बच्चन, इंटरनेट पर छाया VIDEO

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now