Top News
Next Story
NewsPoint

LPG Price: त्योहारों के सीजन में महंगाई का झटका, गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, आज से चुकानी होगी इतनी कीमत

Send Push

इंटरनेट डेस्क। आज एक अक्टूबर हैं और इसके साथ ही इस महीने की शुरूआत त्योहारों के साथ हो चुकी है। इस महीने में नवरात्रा से लेकर दिवाली तक का त्योहार सब आएंगे। ऐसे में 1 अक्टूबर के साथ ही आज से कई नई चीजो में भी बदलाव देखने को मिलेगा। जी हां त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले अक्टूबर महीने के पहले ही दिन लोगों को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए है। 

बढ़ गए दाम
मीडिया रिपोटर्स की माने तो आयल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 48.5 रुपये तक बढ़ गए हैं। नई दरें मंगलवार यानी 1 अक्टूबर, 2024 से लागू हो चुकी हैं। इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम का एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1740 रुपये हो गए हैं। इससे पहले 1 सितंबर को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 39 रुपये बढ़ाए थे। जबकि 1 जुलाई को तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की घोषणा की थी।

घरेलू एलपीजी में नहीं हुआ बदलाव
हालांकि इन त्योहारों के बीच एक बड़ी खबर यह हैं कि घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने सिर्फ 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की है, लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 803 रुपये में बिक रहा है, जबकि कोलकाता में 14 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 829 रुपये है।

pc- moneycontrol.com

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now