India
Next Story
NewsPoint

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच कर्नाटक में प्रमुख मंदिरों के प्रसाद की होगी जांच, केवल नंदिनी घी का उपयोग किया अनिवार्य

Send Push

PC: hindustantimes

आंध्र के तिरुपति जिले में तिरुमाला मंदिर में दिए जाने वाले प्रसाद में पशु वसा के कथित उपयोग को लेकर विवाद के बीच, कर्नाटक के मुजराई मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य के प्रमुख मंदिरों में दिए जाने वाले सभी प्रसाद की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन मंदिरों में प्रसाद बनाने में केवल कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (केएमएफ) द्वारा आपूर्ति किए जाने वाले नंदिनी घी का उपयोग किया जाएगा।

कर्नाटक सरकार की यह घोषणा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा यह दावा किए जाने के दो दिन बाद आई है कि तिरुपति लड्डू बनाने में पशु वसा सहित घटिया सामग्री का उपयोग किया गया था। (X)

रेड्डी ने कहा-"कर्नाटक के सभी प्रमुख मंदिरों को आज या कल एक परिपत्र जारी किया जाएगा, जिसमें प्रसाद में केवल केएमएफ के नंदिनी घी का उपयोग अनिवार्य किया जाएगा। हम इन मंदिरों में दिए जाने वाले प्रसाद की भी जांच करेंगे।"

कर्नाटक सरकार की यह घोषणा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा यह दावा किए जाने के दो दिन बाद आई है कि पिछली युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार के दौरान तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर में परोसे जाने वाले लड्डू की तैयारी में पशु वसा सहित घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया था।

तिरुपति लड्डू मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि टीडीपी "धार्मिक मामलों का राजनीतिकरण कर रही है।"

रेड्डी ने कहा-"निविदा प्रक्रिया हर छह महीने में होती है, और योग्यता मानदंड दशकों से नहीं बदले हैं। आपूर्तिकर्ताओं को एनएबीएल प्रमाणपत्र और उत्पाद गुणवत्ता प्रमाणपत्र प्रदान करना होगा। टीटीडी घी के नमूने एकत्र करता है, और केवल प्रमाणीकरण पास करने वाले उत्पादों का उपयोग किया जाता है। टीडीपी धार्मिक मामलों का राजनीतिकरण कर रही है। हमारे शासन में, हमने 18 बार उत्पादों को अस्वीकार कर दिया है ।"

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now