Top News
Next Story
NewsPoint

अरविंद केजरीवाल, आतिशी 45 करोड़ रुपये के आलीशान घर के अंदर जो है उसे छुपाने के लिए हैं बेताब: भाजपा

Send Push

PC: indianexpress

पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास को मौजूदा मुख्यमंत्री आतिशी को सौंपे जाने की प्रक्रिया के बारे में सवाल उठने के एक दिन बाद, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने मंगलवार को मामले में लीपापोती का आरोप लगाया और मांग की कि प्रक्रिया के तहत निरीक्षण होने तक इसे बंद रखा जाना चाहिए।

विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल ने अपने घर को लोक निर्माण विभाग को सौंपे जाने की अनिवार्य प्रक्रिया में बाधा डालने के लिए जानबूझकर प्रयास किए हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि इसे सौंपे जाने के बाद, पीडब्ल्यूडी सूची की जांच करने के लिए सीएम के घर का नियमित निरीक्षण करेगा।

भाजपा नेता ने कहा, "यह निश्चित रूप से विभाग को शीश महल घोटाले की आवश्यक जांच करने से रोकने का एक स्पष्ट प्रयास है, जिसकी अध्यक्षता उन्होंने की है।"

गुप्ता ने "सीएम के आवास का तत्काल पीडब्ल्यूडी निरीक्षण" और विभाग से औपचारिक रूप से निरीक्षण, सूची और आवंटन होने तक घर पर ताला लगाने की मांग करते हुए कहा, दिल्ली के लोग यह जानने के हकदार हैं कि उनके मुख्यमंत्री अपने 45 करोड़ रुपये के आलीशान घर के अंदर क्या छिपाने के लिए इतने बेताब हैं।"

भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल पर दिल्ली में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर करोड़ों रुपये खर्च करने और राष्ट्रीय राजधानी में अनधिकृत कॉलोनियों के विकास की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है।

आप ने अपनी ओर से कहा है कि उचित प्रक्रिया का पालन किया गया है।

उत्सव का प्रस्ताव

मुख्यमंत्री के आवास से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी को सुविधाजनक अस्पताल में भर्ती कराने के आरोप पर सवाल उठाते हुए, जिसके पास इसकी चाबियाँ हैं, गुप्ता ने कहा कि यह चिंताजनक है कि आतिशी ने पहले ही घर पर कब्ज़ा कर लिया है। गुप्ता ने पूछा, घटनाओं का यह क्रम स्पष्ट रूप से अरविंद केजरीवाल के पीडब्ल्यूडी को उनके ;शीश महल का निरीक्षण करने से रोकने के हताश प्रयासों को दर्शाता है। वह जनता से क्या छिपाने की कोशिश कर रहे हैं?”

आप के अनुसार, दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने एक नो-ड्यूज़ सर्टिफिकेट जारी किया है, जिसमें संकेत दिया गया है कि केजरीवाल ने सीएम आवास से जुड़े सभी पानी, बिजली और टेलीफोन बिलों का भुगतान किया है, और पीडब्ल्यूडी ने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को एक ;वेकेशन रिपोर्ट जारी की है।

आप ने सोमवार को कहा, "इस रिपोर्ट पर गौर करने से पता चलता है कि संबंधित पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर ने घर का निरीक्षण किया, इन्वेंट्री की जांच की और उसके बाद ही घर खाली करने की रिपोर्ट जारी की। इसके बाद ही पीडब्ल्यूडी ने चाबियाँ मौजूदा सीएम आतिशी को सौंपी।"

अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now