Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा में जीत की हैट्रिक के बाद PM मोदी ने कांग्रेस को बताया सहयोगियों पर आश्रित 'परजीवी', बोल दी ये बड़ी बात...

Send Push

PC: zeenews

विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत्ताधारी दल के खिलाफ रिकॉर्ड जीत दर्ज की है। प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस को सहयोगी दलों पर आश्रित बताते हुए कहा कि कांग्रेस परजीवी है। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस एक ऐसी परजीवी पार्टी है जो अपने सहयोगियों को निगल जाती है। कांग्रेस एक ऐसा देश बनाना चाहती है जहां लोग अपनी विरासत से नफरत करें, अपनी राष्ट्रीय संस्थाओं पर शक करें और उन सभी चीजों की छवि खराब करें जिन पर देशवासियों को गर्व है।"

पीएम मोदी ने कहा- जम्मू-कश्मीर में चुनाव नतीजों पर टिप्पणी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उसे "परजीवी" बताया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के सहयोगी पहले से ही पार्टी से जुड़े होने के कारण नुकसान का सामना करने को लेकर चिंतित थे और ताजा नतीजों ने उन आशंकाओं की पुष्टि कर दी है। "आपको याद होगा कि चुनाव नतीजों में भी हमने यही देखा था। लोकसभा में कांग्रेस ने जो सीटें जीती हैं, उनमें से आधी सीटें उसके सहयोगियों की वजह से हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि यह पुरानी पार्टी देश के चुनाव आयोग, देश की पुलिस या न्यायपालिका, हर संस्था का नाम खराब करना चाहती है।

प्रधानमंत्री ने जाहिर तौर पर हरियाणा चुनाव के नतीजों को स्वीकार करने से कांग्रेस के इनकार पर बात की। मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनावों की मतगणना के दौरान कांग्रेस ने भारत के चुनाव आयोग द्वारा कथित 'डेटा हेरफेर' के बारे में चिंता जताई। पार्टी ने नतीजों को "पूरी तरह से अप्रत्याशित, पूरी तरह से आश्चर्यजनक, सहज ज्ञान के विपरीत और जमीनी हकीकत के खिलाफ" बताया।

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश द्वारा प्रस्तुत ज्ञापन का जवाब दिया, जिसमें पार्टी ने ईसीआई वेबसाइट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को अपडेट करने में 'अस्पष्टीकृत मंदी' के बारे में चिंता जताई थी। हालांकि, ईसीआई ने आरोपों को 'बेबुनियाद' बताते हुए खारिज कर दिया और इसे "गैर-जिम्मेदार, निराधार और गलत सूचनाओं को गुप्त रूप से विश्वसनीयता देने का प्रयास" करार दिया।

हरियाणा, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल की, 90 में से 48 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं। भाजपा की जीत ने एग्जिट पोल को झुठला दिया, जिसमें कांग्रेस के लिए क्लीन स्वीप की भविष्यवाणी की गई थी।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने 49 सीटें हासिल करते हुए पूर्ण बहुमत हासिल किया, जबकि भाजपा 29 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। जम्मू-कश्मीर के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उसे "परजीवी" )बताया, जिससे पार्टी की सहयोगियों पर निर्भरता उजागर हुई।

अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now