Top News
Next Story
NewsPoint

दिल्ली CM का आवास सील, PWD ने लगाई ताले, जानिए क्या हुआ

Send Push

PWD ने 6 फ्लैग स्टाफ रोड पर स्थित के आवास को सील कर दिया है और इसके गेट पर डबल लॉक लगा दिया गया है।

दिल्ली में एक बार फिर एक बड़ी घटना देखने को मिल रही है, जिसके कारण PWD ने मुख्यमंत्री के आवास को सील किया है। यह सरकारी आवास अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद खाली किया गया था। इसके बाद, अति‍शी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद इसमें स्थानांतरित हो गईं। अब आवास को खाली कराने और हैंडओवर को लेकर विवाद हो रहा है, जिसके बाद PWD ने यह कार्रवाई की है।

इसके अलावा, PWD के दो सेक्शन ऑफिसरों और दिल्ली के सतर्कता विभाग में अरविंद केजरीवाल के पूर्व विशेष सचिव को उचित हैंडओवर न लेने के लिए शो-कॉज नोटिस जारी किए गए हैं। PWD की कार्रवाई के बाद, आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल पर आरोप लगाया। पार्टी का कहना है कि उपराज्यपाल के निर्देश पर मुख्यमंत्री अति‍शी की सभी सामग्रियाँ आवास से बाहर निकाल दी गई हैं।

इससे पहले, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि अधिकारी 6 फ्लैग स्टाफ रोड पर बंगलो आवंटित नहीं कर रहे हैं, जो प्रोटोकॉल का उल्लंघन है, जबकि उनके पूर्ववर्ती अरविंद केजरीवाल ने इसे खाली कर दिया था। इसी बीच, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री पर बंगलो का अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया और इसे सील करने की मांग की।

सीलिंग प्रक्रिया के बाद, बीजेपी ने को लक्ष्य बनाया।

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, ", आपके पापों का बर्तन अंततः भर गया है। आपका भ्रष्ट शीश महल अंततः सील हो गया है। आज सुबह, ने यह सवाल उठाया कि आप इस भ्रष्ट शीश महल में कैसे रहते थे, जबकि आपकी गृह विभाग की मंजूरी नहीं मिली थी। आप बिना सरकारी विभाग को चाबी दिए हुए, नियमों का उल्लंघन करते हुए, अति‍शी को बंगलो में ले जाने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन पूरा दिल्ली जानता है कि यह बंगलो आपके कब्जे में है। अति‍शी को बंगलो में ले जाने की कोशिश असंवैधानिक है। अब बंगलो सील हो गया है और मुझे उम्मीद है कि इस मामले की उचित जांच की जाएगी।

PC - OP INDIA

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now