Top News
Next Story
NewsPoint

ईएनटी में अत्याधुनिक तकनीक का हुआ आदान-प्रदान, 152 ईएनटी डॉक्टर्स ने की शिरकत

Send Push

उदयपुर: अमेरिकन इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के ईएनटी विभाग द्वारा आयोजित पश्चिमी क्षेत्र ईएनटी कॉन्फ्रेंस में देशभर से 152 ईएनटी सर्जन ने भाग लिया. इस सम्मेलन में ईएनटी के उपचार में अत्याधुनिक तकनीकों का आदान-प्रदान किया गया.

इस कार्यशाला में उदयपुर, जयपुर, भीलवाड़ा, बाड़मेर, डूंगरपुर, अहमदाबाद और आणंद के विशेषज्ञ ईएनटी सर्जन शामिल हुए. नए ईएनटी डॉक्टर्स को विशेषज्ञों ने नाक, कान और गले से संबंधित बीमारियों और उनके उपचार के अत्याधुनिक तरीकों के बारे में जानकारी दी. इसके साथ ही विभिन्न शोधपत्र भी प्रस्तुत किए गए.

कार्यशाला का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ. ए.के. गुप्ता, डॉ. पवन सिंघल, डीन डॉ. विनय जोशी, डॉ. गरिमा मेहता और डॉ. एच.एस. भुई द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया. कार्यशाला का संचालन ईएनटी विभागाध्यक्ष डॉ. कनिष्क मेहता ने किया. इस अवसर पर डॉ. सुशांत जोशी, डॉ. परितोश शर्मा, डॉ. हेमेंद्र बामनिया, डॉ. राजीव सक्सेना, डॉ. नवनीत माथुर, डॉ. विक्रम राठौड़, डॉ. ऋचा गुप्ता, डॉ. हिमांशु जोशी ने ईएनटी में हो रही रिसर्च और आधुनिक उपलब्धियों पर अपने शोध प्रस्तुत किए.

कार्यशाला के दौरान पीजी स्टूडेंट्स के बीच स्पॉट पेंटिंग, स्पॉट पेपर, पोस्टर और डिबेट प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया. इस आयोजन के सफल संचालन में डॉ. रवीना, डॉ. सुरभि और डॉ. बालिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

इस कॉन्फ्रेंस ने ईएनटी क्षेत्र में हो रही नई प्रगति और तकनीकों के आदान-प्रदान का महत्वपूर्ण अवसर प्रदान किया, जिससे प्रतिभागियों को अपने ज्ञान और कौशल को और भी समृद्ध करने का अवसर मिला.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now