Top News
Next Story
NewsPoint

Modi government ने दिया रेलवे कर्मचारियों को दीपावली का बड़ा तोहफा, कर दिया है ये बड़ा ऐलान

Send Push

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने हालांकि रेलवे कर्मचारियों के लिए ही ये बड़ा ऐलान किया है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने दीपावली के त्योहार से लगभग एक माह पहले ही रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस देने का ऐलान किया गया है। सरकार के इस कदम से देश के करीब 12 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। विशेष बात है कि बोनस का भुगतान दशहरा और दीवाली की छुट्टी से पहले ही कर दिया जाएगा।

केन्द्र सरकार की ओर से ट्रैक मेंटेनर, लोको पायलट, ट्रेन मैनेजर गार्ड, स्टेशन मास्टर, पर्यवेक्षक, तकनीशियन, तकनीशियन हेल्पर, पॉइंट्समैन, मिनिस्ट्रियल स्टाफ और अन्य ग्रुप एक्ससी स्टाफ को बोनस दिए जाने का ऐलान किया गया है।

आपको बता दें कि केन्द्र सरकार की ओर से रेलवे कर्मचारियों को पीएलबी का भुगतान हर साल दुर्गा पूजा/दशहरा की छुट्टियों से पहले किया जाता है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने इस साल लगभग 11.72 लाख अराजपत्रित रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों के वेतन के बराबर पीएलबी राशि का भुगतान करने का निर्णय लिया है। इसे तहत प्रति पात्र रेलवे कर्मचारी को देय अधिकतम राशि 78 दिनों के लिए 17,951/- रुपए होगी। ये रेलवे कर्मचारियों के लिए किसी सौगात कम नहीं है।

PC:businesstoday
अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now