Top News
Next Story
NewsPoint

26 शतक, 7000 से ज्यादा रन, Abhimanyu Easwaran ने शतकों की हैट्रिक लगाकर फिर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

Send Push
image

शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनिंग बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने एक औऱ शतक जड़कर फिर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है। मुंबई के खिलाफ लखनऊ के ईकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे ईरानी कप के मुकाबले में ईश्वन ने मौजूदा होम सीजन में लगातार तीसरा शतक लगाया। उन्होंने इससे पहले दलीप ट्रॉफी में दो शतक लगाए थे।

रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए खेलते हुए तीसरे दिन के अंत पर ईश्वरन 212 गेंदों में 154 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी यह पारी तब आई जब कप्तान ऋतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल और ईशान किशन एक छोर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

ईश्वरन ने सुदर्शन के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन, और किशन के साथ चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। पांचवें विकेट के लिए वह ध्रुव जुरेल के साथ भी अर्धशतकीय साझेदारी कर चुके हैं।

29 वर्षीय बंगाल के क्रिकेटर ईश्वरन का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। वह अभी तक इस फॉर्मेट में 26 शतक जड़ चुके हैं और 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

26th first class century by Abhimanyu Easwaran. - He continues to knock the doors hard! pic.twitter.com/dTV8gbIWPT

mdash; Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) October 3, 2024

बता दें कि ईश्वरन के डेब्यू के बाद एक ही भारतीय खिलाड़ी उनसे ज्यादा फर्स्ट क्लास शतक लगा पाया है, जो हैं चेतेश्वर पुजारा है। विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी उनसे पूछे हैं, जिन्होंने ईश्वन के डेब्यू से अभी तक 25 फर्स्ट क्लास शतक लगाए हैं।

Also Read: Funding To Save Test Cricket

लगातार शानदार प्रदर्शन से ईश्वन ने नवंबर में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। बता दें कि तीन बार पहले ईश्वरन को भारतीय टीम में जगह मिली है, लेकिन डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। 2021 में इंग्लैंड दौरे और 2022 में बांग्लादेश दौरे पर वह टीम में चुने गए थे औऱ पिछले साल उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर चोटिल ऋतुराज गायकवाड़ की जगह मौका मिला था।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now