Top News
Next Story
NewsPoint

Weather update: राजस्थान में आज से बदलेगा मौसम, 11 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, हो सकती हैं मानसून की आखिरी बारिश

Send Push

इंटरनेट डेस्क। बारिश का दौर राजस्थान में कम हो चुका है। प्रदेश में अब कुछ कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो रही है। माना जा रहा हैं की मानसून अपने अंतिम चरण में हैं और विदाई की और है। हालांकि मौसम विभाग ने अभी भी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार 27 सितंबर को राजस्थान के पूर्वी हिस्से में मानसून एक्टिव होगा, जिससे प्रदेश के 11 जिलों में बारिश की संभावना है। यह मानसून की आखिरी दस्तक हो सकती है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
बता दें की राजस्थान के 11 जिलों में बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर में अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, 29 सितंबर तक बारिश का यह दौर चल सकता है। मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने क्या कहा
मौसम विभाग कि माने तो भरतपुर, जयपुर और अजमेर संभाग के कुछ भागों में 27 से 29 सितंबर के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में 28 से 30 सितंबर के बीच कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। राजस्थान में इस साल बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसमें पिछले साल की तुलना में व्यापक वृद्धि देखी गई है। 27 जिलों में 60 प्रतिशत से अधिक बारिश दर्ज की गई है। वैसे बारिश के बंद होने से एक बार फिर से उमस ने लोगों को परेशान कर दिया है।

pc-aajkhabar.com

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now