Top News
Next Story
NewsPoint

Rajasthan: उपचुनाव से पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने अचानक की बैठक, इन पर कार्रवाई करने के दे दिए हैं निर्देश

Send Push

जयपुर। जल संसाधन, इंदिरा गांधी नहर एवं सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं एवं कार्यों पर अनावश्यक देरी करने वाले ठेकेदारों एवं अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

image

राजस्थान में होने वाले उप चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को सीएम कार्यालय में विभिन्न परियोजनाओं एवं कार्यों पर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए इस संबंध में निर्देश दिए हैं। सीएम ने इस दौरान बोल दिया कि परियोजनाओं के कार्य में अनावश्यक देरी करने वाले ठेकेदारों एवं अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

image

ये निर्देश भी अधिकारियों को दिए
सोमवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बजट घोषणाओं की समीक्षा करते हुए माही बेसिन की जाखम नदी एवं बांध के अधिशेष जल को जयसमंद बांध से जोडऩे तथा माही व सोम नदी के अधिशेष जल को जवाई बांध तक लाने की बजट घोषणाओं की प्रोजेक्ट रिपोर्ट आगामी 4 माह में पूरी कर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इससे आगामी वर्ष के बजट में इन परियोजनाओं को मूर्त रूप दिया जा सके।

इन लोगों को समुचित मुआवजा उपलब्ध करवाने के दिए निर्देश
सीएम ने इस दौरान राणा प्रताप सागर व जवाहर सागर बांध के जल अपवर्तन कार्य की बजट घोषणा की अनुपालना में ब्राह्मणी नदी पर बनाए जाने वाले बांध के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान डूंगरी बांध एवं ईसरदा बांध के ऊपरी भाग में फ्लेप निर्माण के लिए भूमि अवाप्ति की कार्यवाही शीघ्र शुरू करने तथा प्रभावित क्षेत्र में आने वाले लोगों को समुचित मुआवजा उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए।

PC:dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now