Top News
Next Story
NewsPoint

Babar Azam के पास है इस मामले में रोहित को पीछे छोड़ने का मौका, बनाने होंगे केवल इतने रन

Send Push

खेल डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पास एक मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने का मौका होगा। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 7 अक्टूबर से मुल्तान में खेला जाएगा।

इस मैच में बाबर आजम के पास क्रिकेट के इस फॉमेट में सबसे तेज 4000 रन बनाने के मामले में रोहित को पीछे छोड़ने का मौका होगा। रोहित शर्मा ने टेस्ट में अपने चार हजार रन 58 टेस्ट और 100वीं पारी में पूरे किए थे। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपने टेस्ट कॅरियर के 54 मैचों की 98 पारियों में 3962 रन बना लिए हैं। अगर वह मुल्तान में खेलने जाने वालेपहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 38 रन बना पाने में सफल रहते हैं तो वो टेस्ट में सबसे तेज चार हजार रन पूरे करने के मामले में भारतीय कप्तान रोहित से आगे निकल जाएंगे।

डॉन ब्रैडमैन के नाम दर्ज है विश्व रिकॉर्ड
इस मामले में विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेिलया के पूर्व महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। उन्होंने टेस्ट कॅरियर में 4000 रन 31 टेस्ट और 48वें पारी में पूरे किए थे।पाकिस्तान के लिए सबसे तेज ये उपलब्धि हासिल करने का रिकॉर्ड जावेद मियांदाद के नाम है। उन्होंने 4000 टेस्ट रन 53 टेस्ट की 84वीं पारी में पूरे किए थे।

विराट कोहली ने इतनी पारियों में हासिल की ये उपलब्धि
पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट में अपने चार हजार रन 52 टेस्ट और 89वीं पारी में पूरे किए थे। बाबर ने ने इंग्लैंड के खिलाफ अबतक 7 मैचों में कुल 611 रन बनाए हैं।उन्होंने इस टीम के खिलाफ 1 शतक औऱ 6 अर्धशतक ठोके हैं।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now