Top News
Next Story
NewsPoint

राजस्थान की Bhajanlal सरकार ने उठाया अब ये बड़ा कदम, 59 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार, सीएम ने कही ये बात

Send Push

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने अब एक ऐसा कदम उठाया है, जिससे प्रदेश में बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को जयपुर स्थित होटल ललित में आयोजित राइजिंग राजस्थान पर्यटन प्री-समिट में दी।

image

इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि इस समिट में पर्यटन क्षेत्र में 142 निवेश प्रस्तावों के एमओयू से प्रदेश में लगभग 14 हजार करोड़ रुपए का निवेश होगा। इससे राज्य में 59 हजार प्रत्यक्ष और 10 लाख से अधिक अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

image

सीएम भजनलाल ने इस दौरान बोल दिया कि हम राजस्थान को एक विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाना चाहते हैं। इसके लिए राजस्थान पर्यटन विकास बोर्ड का गठन कर राजस्थान टूरिज्म इन्फ्रास्ट्रक्चर एण्ड कैपेसिटी बिल्डिंग फंड बनाकर पर्यटन क्षेत्र में 5 हजार करोड़ रुपए के कार्य करवाए जाएंगे। इसके साथ ही रिप्स-2024 में स्टैंडर्ड सर्विसेज पैकेज के तहत इन्सेंटिव हेतु पर्यटन के लिए निवेश की न्यूनतम सीमा 50 करोड़ रुपए से घटाकर 10 करोड़ रुपए कर दी गई है।

निवेशकों से राजस्थान में अधिक से अधिक संख्या में निवेश करने का आह्वान
इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने निवेशकों से राजस्थान में अधिक से अधिक संख्या में निवेश करने का आह्वान किया है। उन्होंने निवेशकों से कहा कि राज्य सरकार हर कदम पर उनका सहयोग करने के लिए तैयार है। पर्यटन क्षेत्र में कम निवेश पर अधिक लाभ मिलता है और यह क्षेत्र रोजगार का भी बड़ा सृजक है।
उन्होंने कहा कि राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्ट्मेंट समिट के दिल्ली और मुंबई ;इन्वेस्टर मीट में 12.5 लाख करोड़ रुपए से अधिक के एमओयू पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं।

PC:dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now