Top News
Next Story
NewsPoint

Pak vs Eng: बाबर आजम नहीं तोड़ सके रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड

Send Push

खेल डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक मामले में रिकॉर्ड तोडऩे से चूक गए हैं। अब उनके पास रोहित शर्मा की इस मामले में बराबरी करने का ही मौका होगा।

मुल्तान में खेले जो रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बाबर आजम के पास क्रिकेट के इस फॉमेट में सबसे तेज 4000 रन बनाने के मामले में रोहित को पीछे छोडऩे का मौका था। अगर वह पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 38 रन बना पाने में सफल हो जाते तो सबसे तेज चार हजार रन पूरे करने के मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से आगे निकल जाते, लेकिन इस पारी में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम केवल 30 रन ही बना सके। रोहित शर्मा ने टेस्ट में अपने चार हजार रन 58 टेस्ट और 100वीं पारी में पूरे किए थे। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम अपने टेस्ट कॅरियर के 55 मैचों की 99 पारियों में 3992 रन ही बना सके हैं।

सबसे तेज चार हजार रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। उन्होंने टेस्ट कॅरियर में 4000 रन 31 टेस्ट और 48वें पारी में पूरे किए थे। पाकिस्तान के लिए सबसे तेज ये उपलब्धि हासिल करने का रिकॉर्ड जावेद मियांदाद के नाम है। उन्होंने 4000 टेस्ट रन 53 टेस्ट की 84वीं पारी में पूरे किए थे।

केवल तीस रन ही बना सके बाबर आजम
इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में भी बाबर आजम केवल 30 रन बनाकर कर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए। बाबर आजम का टेस्ट क्रिकेट में अभी बहुत ही खराब प्रदर्शन है। वह उनका आखिरी 50 या उससे अधिक स्कोर दिसंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ आया था। इस दौरान उन्होंने 161 रन की शानदार पारी खेली थी।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now