Top News
Next Story
NewsPoint

जो रूट ने ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा, बनाया 35वां शतक, 4 महान खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा!

Send Push

खेल के तीसरे दिन, उन्होंने शामेहला जयवर्धने भी पीछे रह गए, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 34 शतक लगाए थे।नदार बल्लेबाजी करते हुए 167 गेंदों पर 35वां शतक बनाया। इस उपलब्धि के साथ हीने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का शतक बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रूट के इस शतक के साथ लारा के अलावा सुनील गावस्कर, यूनिस खान और

जो का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन लगातार शानदार रहा है। 2024 में भी उनका बल्ला रन बना रहा है; यह इस साल उनका पांचवां शतक है। उन्होंने श्रीलंका के कामिंडू मेंडिस की बराबरी कर ली है, जिन्होंने भी इस साल 5 शतक लगाए हैं। रूट ने इस साल अब तक 61 की औसत से 1100 से अधिक रन बनाए हैं, और यह कैलेंडर वर्ष में उनके द्वारा एक हजार रन बनाने का पांचवा अवसर है।

इस उपलब्धि के साथ, रूट ने ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, जैक्स कैलिस, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा और एलिस्टेयर कुक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब जो रूटके रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के केवल दो कदम दूर हैं, जिन्होंने अपने करियर में 6 बार एक कैलेंडर वर्ष में एक हजार से अधिक रन बनाए हैं।

कुक ने अपने करियर में 161 टेस्ट मैचों में 45 की औसत से 12,472 रन बनाए हैं। पाकिस्तान दौरे पर, जो ने अपनी पहली पारी में कई रिकॉर्ड बनाए। उन्होंने 27 रन बनाते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की, और अब वे WTC इतिहास में 5000 रन पूरे करने वाले पहले और एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने WTC चक्र में कुल 59 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5005 रन बनाए हैं।

PC- X

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now