Top News
Next Story
NewsPoint

Rajasthan: सीएम भजनलाल शर्मा ने दिए अब इन कार्मिकों पर कार्रवाई करने के निर्देश

Send Push

जयपुर। राजस्थान में अब बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं के काम में कोताही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को डूंगरपुर के गुरुकुल संस्थान सभागार में आयोजित जिला स्तरीय बैठक की अध्यक्षता में इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार विकसित राजस्थान के लक्ष्य की ओर निरंतर कार्य कर रही है। ऐसे में अधिकारी-कर्मचारी आमजन को बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं सुलभता से उपलब्ध कराने के लिए कर्तव्यनिष्ठा एवं समर्पण भाव के साथ कार्य करें। उन्होंने इन कार्यों में कोताही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

राजस्थान सरकार वागड़ क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए कर रही है विशेष प्रयास
सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान कहा कि राजस्थान सरकार वागड़ क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के विकास कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करने एवं पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए।

मौसमी बीमारियों की प्रभावी रोकथाम करने के भी दिए अधिकारियों को निर्देश
सीएम ने जिला कलक्टर को जनकल्याणकारी योजनाओं व जिले में संचालित मुख्य विकास कार्यों को समयबद्ध रूप से पूरा करने के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही उन्होंने राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इनवेस्टमेंट समिट-2024 के तहत जिला स्तरीय गतिविधियों के संबंध में जानकारी लेते हुए स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा देने एवं रोजगार के नवीन अवसर सृजित करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मौसमी बीमारियों की प्रभावी रोकथाम करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं।

PC:dipr.rajasthan

अपडेट खबरों के लिए हमाराफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now