Top News
Next Story
NewsPoint

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को लेकर सीएम Bhajanlal Sharma ने उठाया ये बड़ा कदम

Send Push

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने इस संबंध में बुधवार को नई दिल्ली स्थित जल शक्ति मंत्रालय में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री आरसी पाटिल और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ बैठक की।

इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से कही है। उन्होंने इस संबंध में बुधवार को ट्वीट किया कि आज नई दिल्ली स्थित जल शक्ति मंत्रालय में माननीय केंद्रीय जल शक्ति मंत्री आरसी पाटिल एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर आयोजित बैठक में सहभागिता की।

सीएम भजनलाल शर्मा ने इस संबंध में आगे बताया कि इस अवसर पर राजस्थान में जल जीवन मिशन तथा पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) की वर्तमान प्रगति एवं क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई। साथ ही, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान से संबंधित विभिन्न विकास कार्यों, जल संसाधन प्रबंधन, सीमावर्ती क्षेत्रों में जल वितरण व्यवस्था तथा दोनों राज्यों के मध्य जल संबंधी मुद्दों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। राजस्थान में जल संरक्षण के लिए NGOs की मदद से जल संचयन (वाटर हार्वेस्टिंग) के कार्यान्वयन पर चर्चा की गई, साथ ही जल भण्डारण संरचनाओं को पुनर्जीवित करने पर भी जोर दिया गया।

PC: x
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now