Top News
Next Story
NewsPoint

श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव की Stree 2 बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी

Send Push

PC: news18

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की स्त्री 2 ने महज 39 दिनों में 600 करोड़ रुपये की कमाई करके बॉलीवुड के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है। अमर कौशिक द्वारा निर्देशित इस हॉरर-कॉमेडी ने सभी अनुमानों को पार करते हुए इंडस्ट्री में एक नया मानक स्थापित किया है। इस उपलब्धि के साथ, स्त्री 2 यह प्रभावशाली आंकड़ा छूने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है, जिसने ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

फिल्म ने अपने छठे सप्ताह में 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया, शाहरुख खान की जवान को पीछे छोड़ दिया और हिंदी बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म का खिताब हासिल किया।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपडेट साझा करते हुए लिखा, " 600 पार... #स्त्री2 इस मील के पत्थर को हासिल करने वाली *पहली #हिंदी फिल्म* के रूप में इतिहास रच रही है... मेट्रो से लेकर नॉन-मेट्रो, मल्टीप्लेक्स से लेकर सिंगल स्क्रीन और शहरी केंद्रों से लेकर बड़े बाजारों तक, #स्त्री2 हर जगह एक स्पष्ट विजेता है।''

उन्होंने यह भी कहा, “*लाइफटाइम बिज़नेस* का अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी, क्योंकि #स्त्री2 ने लगातार दिन-ब-दिन, सप्ताह-दर-सप्ताह शानदार संख्या के साथ चौंकाया है।”

39वें दिन तक, भारत में फिल्म का कुल शुद्ध संग्रह 604.22 करोड़ रुपये है, जिसमें सकल संग्रह 713 करोड़ रुपये है।

स्त्री 2 की उल्लेखनीय सफलता के बीच, बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने फिल्म की टीम की सराहना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। एक्स पर, ऋतिक रोशन ने लिखा, “स्त्री 2 के साथ हमारे सिनेमा के लिए यह बहुत खुशी का समय है, जो हम सभी के लिए नए मानक स्थापित कर रहा है। स्त्री पार्ट 1 शानदार था और उस बीज को लेकर एक ब्रह्मांड का निर्माण करना और स्त्री 2 में इसे एक साथ आते देखना सराहनीय है!”

15 अगस्त को रिलीज़ हुई स्त्री 2 इसी नाम की 2018 की हिट फ़िल्म का अगला पार्ट है। राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर के अलावा, फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना ने भी मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं। यह सीक्वल मैडॉक फ़िल्म्स के विस्तारित अलौकिक ब्रह्मांड का हिस्सा है, जिसमें भेड़िया और मुंज्या जैसी फ़िल्में शामिल हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now