Top News
Next Story
NewsPoint

AI के साथ भारत में लॉन्च हुआ Galaxy S24 FE, जानें इसकी खासियतें

Send Push

pc: indiatoday

सैमसंग ने भारत में अपने नए किफायती गैलेक्सी S24 - सैमसंग गैलेक्सी S24 FE को लॉन्च कर दिया है। यह फ़ोन गैलेक्सी S23 FE का सकसीजर है और इसमें AI-आधारित प्रोविज़ुअल इंजन और गैलेक्सी AI के फोटो असिस्ट फ़ीचर हैं जो यूजर्स को बेहतर कैमरा अनुभव प्रदान करते हैं। डिवाइस 6.7-इंच डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले, लंबे समय तक चलने वाली 4,700mAh की बैटरी और एक शक्तिशाली Exynos 2400 सीरीज़ चिपसेट से भी लैस है।
आइए इसकी कीमत, भारत में उपलब्धता, स्पेक्स और अन्य विवरणों पर एक विस्तृत नज़र डालें।


सैमसंग गैलेक्सी S24 FE भारत की कीमत और उपलब्धता

सैमसंग ने अपने नए गैलेक्सी S24 FE को ब्लू, ग्रेफाइट, ग्रे, मिंट और येलो सहित विभिन्न रंग विकल्पों में लॉन्च किया है। यह फ़ोन भारत में 3 अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कीमत की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी S24 FE 8GB रैम और तीन स्टोरेज विकल्पों: 128GB, 256GB और 512GB के साथ आता है। हालाँकि, भारत में कीमत की पुष्टि अभी नहीं हुई है। यूरोप में, गैलेक्सी S24 FE की कीमत 128GB वैरिएंट के लिए EUR 749 (लगभग Rs. 70,000) और 256GB वैरिएंट के लिए EUR 809 (लगभग Rs. 75,600) है।

सैमसंग गैलेक्सी S24 FE फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी S24 FE में Exynos 2400 सीरीज़ चिपसेट है, जिसे गेमिंग और मल्टीटास्किंग जैसे टास्कस में हाई परफॉरमेंस के लिए डिज़ाइन किया गया है। सामने की तरफ, इसमें FHD+ रिज़ॉल्यूशन और 120Hz अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले है। डिवाइस में 4,700mAh की बैटरी और बेहतर हीट मैनेजमेंट शामिल है, जो बड़े वेपर चैंबर की बदौलत बिना परफॉरमेंस लॉस के लंबे समय तक इस्तेमाल को सपोर्ट करता है।

नए गैलेक्सी S24 FE के कैमरा सिस्टम में 50-मेगापिक्सल का वाइड लेंस, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 3x ऑप्टिकल ज़ूम वाला 8-मेगापिक्सल का टेलीफ़ोटो लेंस शामिल है। सैमसंग का प्रोविज़ुअल इंजन अपने नाइटोग्राफी फ़ीचर के साथ, ख़ास तौर पर कम रोशनी में, इमेज क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए AI का इस्तेमाल करता है। सिस्टम में फ़ोटो में बेहतर डिटेल्स और रंग सटीकता के लिए AI-संचालित ज़ूम और ऑब्जेक्ट-अवेयर प्रोसेसिंग भी शामिल है। आगे की तरफ़, सेल्फी के लिए 10-मेगापिक्सल का कैमरा है, जिसमें छवियों को संपादित करने और बेहतर बनाने के लिए AI टूल हैं।

फ्लैगशिप गैलेक्सी S24 सीरीज़ की तरह, किफ़ायती गैलेक्सी S24 FE में कई AI-आधारित टूल शामिल हैं, जैसे कि क्विक सर्च फंक्शनलिटी, ऑफ़लाइन ट्रांसलेशन और ऐप्स में ऑटोमेटेड टेक्स्ट जनरेशन। नोट लेने की सुविधाओं में वॉयस ट्रांसक्रिप्शन, ट्रांसलेशन और PDF ओवरले फ़ंक्शन शामिल हैं। डिवाइस व्यापक सैमसंग इकोसिस्टम के साथ अच्छी तरह से इंटीग्रेटेड होता है, जिससे फ़ाइल शेयरिंग और अन्य डिवाइस के साथ एक्सटेंड डिस्प्ले सपोर्ट की अनुमति मिलती है।

सैमसंग गैलेक्सी S24 FE भी सैमसंग नॉक्स के साथ आता है और IP68-रेटेड वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस प्रदान करता है। इसके डिज़ाइन और पैकेजिंग में रीसाइकिल की गई सामग्री को शामिल किया गया है। फ़ोन One UI 6.1 के साथ Android 14 पर रन करता है और इसे सात साल के OS और सुरक्षा अपडेट प्राप्त होने वाले हैं, जिससे इसकी सपोर्ट अवधि बढ़ जाती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now