Astrology
Next Story
NewsPoint

प्रदोष व्रत पर कर लें ये अचूक उपाय, भगवान शिव के साथ मिलेगा पूर्वजों का आशीर्वाद

Send Push

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सनातन धर्म में कई सारे व्रत त्योहार पड़ते हैं और सभी का अपना महत्व होता है लेकिन प्रदोष व्रत को बहुत ही खास माना गया है जो कि हर माह में दो बार मनाया जाता है इस दिन भक्त भगवान भोलेनाथ की विधिवत पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं मान्यता है कि ऐसा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है कल यानी 29 सितंबर दिन रविवार को प्रदोष पड़ रहा है जिसे रवि प्रदोष व्रत के नाम से जाना जा रहा है।

image

पितृपक्ष में प्रदोष व्रत पड़ने के कारण इस व्रत का महत्व और बढ़ गया है। इस दिन कुछ आसान उपायों को करने से भगवान शिव के साथ साथ पूर्वजों का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा। तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा इन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं। 

image

रवि प्रदोष के आसान उपाय—
ज्योतिष अनुसार जीवन में तनाव दूर करने के लिए प्रदोष के दिन सफेद रंग के वस्त्रों को धारण करें साथ ही शिव की पूजा करें पूजा पूरी होने के बाद माथे पर तिलक लगाएं। माना जाता है कि इस उपाय को करने से परेशानियां दूर हो जाती है। वही भगवान शिव का आशीर्वाद पाने के लिए शुभ मुहूर्त में भगवान शिव की पूजा करें साथ ही शिवलिंग पर जल, तिल और शमी पत्ते अर्पित करें इसके बाद शिव चालीसा का पाठ भक्ति भाव से करें।

image

ऐसा करने से महादेव का आशीर्वाद मिलता है और संकट दूर हो जाते हैं। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए प्रदोष व्रत के दिन शिवलिंग पर केसर और चीनी अर्पित करें माना जाता है कि ऐसा करने से पैसों की किल्लत दूर हो जाती है। 

image

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now