Automobile
Next Story
NewsPoint

आखिर क्या है MG की Baas Yojana ? 1 लाख KM की ड्राइव पर आपको होगा लाखों का फायदा, फटाफट यहां जानिए कैसे

Send Push

ऑटो न्यूज़ डेस्क - ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स की ओर से कुछ समय पहले ही एमजी बैटरी एज ए सर्विस सुविधा शुरू की गई है। जिसके बाद एमजी कॉमेट ईवी को महज 4.99 लाख रुपये में खरीदा जा सकेगा। क्या इस स्कीम में कॉमेट खरीदना आपके लिए फायदेमंद होगा या नहीं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

क्या है ऑफर
एमजी की ओर से कुछ समय पहले ही एमजी बैटरी एज ए सर्विस स्कीम शुरू की गई है। इस स्कीम में कंपनी एमजी कॉमेट ईवी को महज 4.99 लाख रुपये की कीमत पर ऑफर कर रही है। लेकिन अगर आप BaaS स्कीम में कार खरीदते हैं तो आपको 2.5 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से देने होंगे। इसके अलावा कार को चार्ज करने का खर्च अलग से लगेगा।

एक लाख किलोमीटर चलाने में कितना खर्च आएगा
BaaS स्कीम में कार खरीदने के बाद अगर उसे एक लाख किलोमीटर चलाया जाता है तो कंपनी को 2.5 लाख रुपये देने होंगे। वहीं, कार चलाने पर औसतन एक रुपये प्रति किलोमीटर का खर्च आएगा। कार को एक लाख किलोमीटर चलाने के लिए चार्जिंग पर भी एक लाख रुपये खर्च होंगे। कार चलाने का कुल खर्च 3.5 लाख रुपये आएगा।

इस तरह से कैलकुलेट करें
कार की कीमत 4.99 लाख रुपये होगी और इसे एक लाख किलोमीटर चलाने पर 3.5 लाख रुपये खर्च होंगे। ऐसे में किसी भी व्यक्ति के लिए BaaS स्कीम के तहत कार खरीदने का कुल खर्च 8.50 लाख रुपये होगा। वहीं, कंपनी इस स्कीम में बाय बैक का ऑप्शन भी दे रही है। अगर कार तीन साल बाद लौटाई जाती है तो कंपनी 60 फीसदी पैसा लौटाएगी। ऐसे में अगर आप 5 लाख रुपये की कॉमेट को तीन साल में लौटाते हैं तो आपको तीन लाख रुपये मिलेंगे।

कितना होगा कुल खर्च
5 लाख रुपये में कार खरीदकर उसे एक लाख किलोमीटर चलाने पर कुल खर्च 8.50 लाख रुपये होगा और तीन साल में कार लौटाने पर कीमत का 60 फीसदी हिस्सा वापस मिलेगा जो कि तीन लाख रुपये होगा। ऐसे में BaaS स्कीम में एमजी कॉमेट ईवी को तीन साल तक एक लाख किलोमीटर चलाने का कुल खर्च 5.50 लाख रुपये आएगा। ऐसे में अगर प्रति किलोमीटर खर्च की गणना की जाए तो यह 5.50 रुपये आता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now