Automobile
Next Story
NewsPoint

सिर्फ 11 हजार में आज हीबुक कर दे Nissan Magnite Facelift, कई बड़े अपडेट्स और दमदार सेफ्टी के साथ 4 अक्टूबर को होगी लॉन्च

Send Push

कार न्यूज़ डेस्क - जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान एंट्री लेवल एसयूवी सेगमेंट में पेश की जाने वाली मैग्नाइट के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च से पहले एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी गई है। इसे कितने रुपये में बुक किया जा सकता है? लॉन्च के वक्त इसकी संभावित कीमत क्या हो सकती है? इसे किस तरह के फीचर्स के साथ लाया जा सकता है? हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

बुकिंग शुरू
निसान ने मैग्नाइट एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन की बुकिंग शुरू कर दी है। बुकिंग डीलरशिप पर ऑफलाइन और वेबसाइट पर ऑनलाइन की जा सकती है। एडवांस बुकिंग के लिए 11 हजार रुपये देने होंगे।

रिपोर्ट्स से मिली जानकारी
कंपनी की तरफ से अभी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा एसयूवी निसान मैग्नाइट के फेसलिफ्ट वर्जन में ज्यादातर कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे। इसके इंजन में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद कम ही है।

क्या होंगे बदलाव
जानकारी के मुताबिक इसके इंजन में किसी तरह के बदलाव की संभावना कम ही है। इसके फ्रंट बंपर, हेडलाइट्स और टेललाइट्स के साथ ही ग्रिल में भी बदलाव किया जाएगा और रियर में बंपर और एलॉय व्हील्स बदलने के बाद इसे नया लुक देने की कोशिश की जा सकती है। इंटीरियर में भी बदलाव किए जा सकते हैं।

फीचर्स और सेफ्टी होगी डबल 
कंपनी ने लॉन्च से पहले सोशल मीडिया पर कुछ टीजर जारी किए हैं। जिसमें इसके फीचर्स की जानकारी दी गई है। साथ ही बताया गया है कि फेसलिफ्ट वर्जन को पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाया जाएगा। इसके फेसलिफ्ट वर्जन में 20 से ज्यादा फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स के साथ ही 55 से ज्यादा एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स होंगे।

किससे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में मैग्नाइट को निसान ने एंट्री लेवल एसयूवी सेगमेंट में पेश किया है। इस सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच, रेनो किगर, सिट्रोएन बेसाल्ट, टोयोटा टैसर, मारुति फ्रोंक्स, महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ जैसी एसयूवी से है।

कब होगी लॉन्च
कंपनी इसका फेसलिफ्ट वर्जन 4 अक्टूबर को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। फिलहाल इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है, लेकिन फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत में 40 से 50 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की जा सकती है। 4 अक्टूबर को लॉन्च होने के बाद 5 अक्टूबर से इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now