Automobile
Next Story
NewsPoint

नई कार खरीदने वालों की हुई मौज! नवरात्रि में कार बाजार को हिलाने आ रही 3 धांसू गाड़ियाँ, जानिए सबकी कीमत और दमदार फीचर्स

Send Push

कार न्यूज़ डेस्क - अगर आप इन दिनों नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो तैयार हो जाइए क्योंकि अगले महीने नवरात्रि में भारत में 3 नई कारें लॉन्च होने जा रही हैं। कार कंपनियां इस फेस्टिव सीजन में अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। निसान और किआ भारत में अपनी नई कारें लॉन्च करने जा रही हैं। आइए जानते हैं लॉन्च होने वाले नए मॉडल के बारे में...

निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट
निसान इंडिया अगले महीने नवरात्रि में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है। नए मॉडल में इस बार कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। मैग्नाइट फेसलिफ्ट से 4 अक्टूबर को पर्दा उठेगा। लॉन्च से पहले इस नए मॉडल का टीजर जारी किया गया है। फिलहाल यह एसयूवी 6 लाख रुपये के बजट में उपलब्ध है। यह एक एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी है। नए मॉडल के डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा। विस्तार से बात करें तो इसके फ्रंट में नया बंपर और हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी, इसके साथ ही इसमें नया फ्रंट ग्रिल भी दिया गया है। इतना ही नहीं इसके रियर में बंपर, टेल लाइट्स और एलॉय व्हील्स में बदलाव कर इसे नया लुक देने की कोशिश की जा सकती है। इंटीरियर में भी बदलाव किए जा सकते हैं। फिलहाल मैग्नाइट की एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 11.27 लाख रुपये तक है। लेकिन माना जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है क्योंकि इसमें नए फीचर्स शामिल किए जाएंगे। इसमें 1.0L पेट्रोल इंजन मिलेगा जो मैनुअल और CVT गियरबॉक्स से लैस होगा।

किआ ऑल-न्यू कार्निवल लिमोजिन
किआ अब 3 अक्टूबर को भारत में ऑल-न्यू कार्निवल लिमोजिन लॉन्च करने जा रही है। कार्निवल अब बिल्कुल नए अवतार में आएगी। इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। बुकिंग अमाउंट 2 लाख रुपये रखा गया है। यह एक लग्जरी MPV है जो अपने कंफर्ट और फीचर्स के लिए जानी जाती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 360 डिग्री कैमरा, डुअल पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्ट पावर स्लाइडिंग डोर, 12.3 इंच कर्व्ड डिस्प्ले, 8 एयरबैग और बोस प्रीमियम सराउंड साउंड जैसे फीचर्स शामिल होंगे। किआ कार्निवल फेसलिफ्ट इस बार भी फैमिली और बिजनेस क्लास को टारगेट करेगी।

किआ EV9
ऑल-न्यू कार्निवल लिमोजिन के साथ किआ अपनी नई इलेक्ट्रिक कार किआ EV9 भी लॉन्च करेगी। यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 541km तक की रेंज देगी। इसकी कीमत का खुलासा भी 3 अक्टूबर को होगा। नई किआ EV9 में 99.8 kWh का बैटरी पैक मिलेगा। ये 2 इलेक्ट्रिक मोटर 384 PS की पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार 500 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। किआ EV9 की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन सोर्स के मुताबिक इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 80 लाख रुपये तक हो सकती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now