Sports
Next Story
NewsPoint

कानपुर में Ashwin ने बरपाया कहर, तोड़ दिया ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज का रिकॉर्ड

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में जारी दूसरे टेस्ट मैच का पहले दिन बारिश से प्रभावित रहा। हालांकि मैच के पहले दिन आर अश्विन एक विकेट लेने में सफल रहे हैं और साथ ही उन्होंने एक बड़ा कारनामा कर दिया।लंच के बाद अपना दूसरा ओवर फेंकते हुए अश्विन ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो को 31 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

IND vs BAN के कानपुर टेस्ट में मचा बवाल, बांग्लादेश के सुपर फैन की स्टेडियम में पिटाई, देखें वीडियो
 

image

इस विकेट को लेने के साथ ही अश्विन ने नया इतिहास रच दिया। नजमुल को आउट करते ही आर अश्विन एशिया में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।उन्होने अपने हम वतन कुंबले को पीछे छोड़ा, जिन्होंने एशिया में 419 विकेट लिए थे।यही नहीं अश्विन जब नजमुल हुसैन शांतों को एलबीडब्ल्यू आउट किया तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा एलबीडब्ल्यू विकेट लेने वाले 5 वें गेंदबाज बन गए।

IND VS BAN कप्तान रोहित ने भी तोड़ दिया सपना, टीम इंडिया के मैच विनर के साथ बड़ा धोखा
 

image

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को पछाड़ा। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा एलबीडब्ल्यू विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले नाम है। अनिल कुंबले ने 156 विकेट एलबीडब्ल्यू से लिए। वहीं मुथैया मुरलीधरन ने 149, शेन वॉर्न ने 138 और वसीम अकरम ने 119  विकेट लिए।

MS Dhoni के चहेते खिलाड़ी ने किया बड़ा ऐलान, क्रिकेट के सभी प्रारूप से लिया संन्यास
 

image

अश्विन के बाद अब ग्लेन मैक्ग्रा हैं, जिन्होंने 113  विकेट और कपिल देव ने 112 विकेट लिए।मुकाबले की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर कानपुर टेस्ट में पहले  गेंदबाजी का फैसला लिया।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने स्टंप तक 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए। मैच के पहले दिन बारिश की वजह से महज 35 ओवर का ही खेल हो सका।

image

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now