Top News
Next Story
NewsPoint

हिल स्टेशन पर घूमने की है प्लानिंग, तो उत्तराखंड की ये जगहें हैं परफेक्ट,सफर बनेगा यादगार

Send Push

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! देवभूमि उत्तराखंड श्रद्धालुओं और पर्यटकों दोनों के लिए आकर्षण का केंद्र है। इस पवित्र भूमि पर कई प्रमुख देवी-देवता स्थित हैं। जहां देवों के देव महादेव और भगवान श्री हरि विष्णु अन्य देवी-देवताओं के बीच निवास करते हैं। इसके अलावा भी उत्तराखंड में कई प्रमुख पर्यटन स्थल हैं, जो अपनी खासियतों के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं। इसके लिए दुनिया भर से पर्यटक उत्तराखंड आते हैं। अगर आप भी दोस्तों के साथ किसी हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो उत्तराखंड की इन जगहों पर जा सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं-

बागेश्वर

अगर आप ऑफ-बीट सीजन में उत्तराखंड घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बागेश्वर जाएं। यह हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। बागेश्वर में आप अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं। साथ ही आप हिल स्टेशन पर एक यादगार सेल्फी भी ले सकते हैं। इसके लिए बागेश्वर में कई सेल्फी डेस्टिनेशन हैं।

image अल्मोडा

हिल स्टेशन के लिए आप अल्मोडा जा सकते हैं। यह खूबसूरत स्टेशन कुमाऊं के दक्षिणी ढलान पर स्थित है। इस हिल स्टेशन के पास कौशिका और शाल्मली नदियाँ बहती हैं। यह पर्यटकों के लिए एक प्रमुख हिल स्टेशन है। अल्मोड़ा में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं।

image

मसूरी

आप अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए मसूरी भी जा सकते हैं। इस हिल स्टेशन को पहाड़ों की रानी कहा जाता है। इससे पता चलता है कि यह हिल स्टेशन कितना खूबसूरत है। मसूरी की ऊंचाई समुद्र तल से 2005 मीटर है। देहरादून से मसूरी की दूरी 35 किलोमीटर है।

धनोल्टी

वसंत ऋतु में धनोल्टी की सुंदरता देखने लायक होती है। यह खूबसूरत हिल स्टेशन मसूरी से सिर्फ 31 किमी दूर है। मार्च में मौसम बहुत सुहावना होता है. इसके लिए बड़ी संख्या में पर्यटक धनोल्टी आते हैं। आप अपने दोस्तों के साथ छुट्टियों पर धनोल्टी भी जा सकते हैं।


 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now