Top News
Next Story
NewsPoint

Ratan Tata Death: NCPA पहुंचा रतन टाटा का पार्थिव शरीर, मुख्यमंत्री शिंदे ने की भारत रत्न देने की मांग

Send Push

महाराष्ट्र न्यूज डेस्क !!! मशहूर उद्योगपति और टाटा संस चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा के निधन के बाद पूरा देश शोक में है। 86 साल की उम्र में उन्होंने बुधवार देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनके निधन की खबर सुनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्योगपति मुकेश अंबानी मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री शिंदे ने मीडियाकर्मियों को रतन टाटा के निधन की जानकारी दी.

रतन टाटा का पार्थिव शरीर NCPA के लिए रवाना

रतन टाटा का पार्थिव शरीर NCPA के लिए रवाना हो गया है. अंतिम यात्रा मरीन ड्राइव रोड से होते हुए वहां पहुंचेगी। इस दौरान पुलिस बैंड ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. राजकीय सम्मान के लिए पुलिसकर्मी मौजूद रहे. सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लोग रतन टाटा को अंतिम विदाई दे सकेंगे.

रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग

शिवसेना शिंदे गुट ने रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग की है. शिवसेना नेता और सीएम के करीबी राहुल कनाल ने सीएम को पत्र लिखकर मांग की है कि राज्य सरकार रतन टाटा का नाम भारत रत्न के लिए नामित करे। महाराष्ट्र कैबिनेट में आज सिर्फ श्रद्धांजलि दी जाएगी. राज्य सरकार आज कोई बड़ा फैसला नहीं लेगी. टाटा के निधन से सरकार आहत है.

गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

गृह मंत्री अमित शाह ने रतन टाटा के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि मशहूर उद्योगपति और सच्चे राष्ट्रवादी रतन टाटा के निधन से उन्हें गहरा दुख हुआ है. उन्होंने निस्वार्थ भाव से हमारे राष्ट्र के विकास के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। जब भी मैं उनसे मिला, भारत और इसके लोगों के कल्याण के प्रति उनके उत्साह और प्रतिबद्धता ने मुझे आश्चर्यचकित कर दिया। हमारे देश और इसके लोगों के कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने लाखों सपनों को साकार किया। समय रतन टाटा को उनके प्यारे देश से दूर नहीं ले जा सकता। वह हमारे दिलों में जीवित रहेंगे।' टाटा समूह और उनके अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

गौतम अडानी ने जताई चिंता

रतन टाटा के निधन पर उद्योगपति गौतम अडानी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि भारत ने एक महान, दूरदर्शी व्यक्ति खो दिया है, जिसने आधुनिक भारत के मार्ग को फिर से परिभाषित किया। रतन टाटा सिर्फ एक बिजनेस लीडर नहीं थे, उन्होंने अखंडता, करुणा और व्यापक भलाई के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ भारत की भावना को मूर्त रूप दिया। उनके जैसे महापुरुष कभी मिटते नहीं।

छत्तीसगढ़ के सीएम ने जताया शोक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया कि पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित रतन टाटा के निधन की खबर बेहद दुखद है। उन्होंने भारतीय उद्योग को उच्चतम स्तर पर स्थापित किया। उनके उल्लेखनीय कार्यों को भारतीय सदैव याद रखेंगे। शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, स्वच्छता, मानव कल्याण और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में उनका योगदान अनुकरणीय था। उनका निधन भारत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। देश और समाज की भलाई के लिए उनके द्वारा किये गये अभूतपूर्व कार्य हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत बने रहेंगे। मैं ईश्वर से विनम्र प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवार को शक्ति प्रदान करें।

सचिन तेंदुलकर उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे

सचिन तेंदुलकर रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए उनके घर पहुंचे। रतन टाटा के कोलाबा स्थित घर के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. ओबेरॉय होटल से आगे मरीन ड्राइव रोड बंद है क्योंकि पुलिस ने एनसीपीए की ओर जाने वाली सड़क को घेर लिया है। यहां से उनके पार्थिव शरीर को एनसीपीए ले जाया जाएगा, जहां लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जताया

उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने रतन टाटा के असामयिक निधन पर राज्य में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने दुख और संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि रतन टाटा देश के अनमोल रत्न थे. उन्होंने उद्योग जगत के साथ-साथ समाज सेवा और परोपकार के क्षेत्र में देश-दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़ी है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। वे सच्चे राष्ट्रवादी थे, उनका जीवन उपलब्धियों से भरा था। रतन टाटा ने देशवासियों के दिलों पर राज किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने रतन टाटा के परिवार से बात की

प्रधानमंत्री मोदी ने रतन टाटा के परिवार से बात की है. उन्होंने रतन टाटा के भाई नोएल टाटा से फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने नोएल टाटा से गृह मंत्री अमित शाह रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए भी कहा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रतन टाटा के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि वह रतन टाटा के निधन से दुखी हैं। वह भारतीय उद्योग जगत के एक महान नायक थे, जो हमारी अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग में उल्लेखनीय योगदान के लिए जाने जाते हैं। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। उसकी आत्मा को शांति मिलें।

दिलजीत दोसांझ ने जताया दुख

दिलजीत दोसांझ ने रतन टाटा के निधन पर शोक जताया है. जर्मनी में एक कॉन्सर्ट के दौरान उन्होंने रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लाइव प्रोग्राम के बीच में कहा कि रतन टाटा ने अपने जीवन में बहुत मेहनत की है. कभी भी किसी के बारे में कुछ गलत नहीं कहना चाहिए, हमें उनसे सीखना चाहिए। हे प्रभु, उसकी आत्मा को शांति दो।

आनंद महिंद्रा ने जताया दुख

रतन टाटा की मौत की खबर सुनकर आनंद महिंद्रा भावुक हो गए। उन्होंने ट्वीट किया कि मैं रतन टाटा की अनुपस्थिति को स्वीकार नहीं कर पा रहा हूं. अलविदा और भगवान की कृपा, श्रीमान आपको कभी नहीं भूल जाएगा। क्योंकि किंवदंतियाँ कभी नहीं मरतीं...

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now