Top News
Next Story
NewsPoint

पापांकुशा एकादशी पर न करें ये गलतियां, घर में बढ़ सकती है दरिद्रता और क्लेश

Send Push

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सनातन धर्म में कई सारे व्रत त्योहार पड़ते हैं लेकिन एकादशी व्रत का अपना महत्व होता है जो कि हर माह में दो बार आती है ऐसे साल में कुल 24 एकादशी मनाई जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार एकादशी की तिथि जगत के पालनहार भगवान विष्णु को समर्पित है और इस दिन भक्त श्री हरि की विधिवत पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से प्रभु की कृपा बरसती है।

image

सभी एकादशी तिथियों में पापांकुशा एकादशी व्रत सबसे अधिक खास होता है इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करने से कष्ट और पापों से छुटकारा मिलता है साथ ही अन्न धन में वृद्धि होती है। इस साल पापांकुशा एकादशी का व्रत 13 अक्टूबर दिन रविवार को किया जाएगा। ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा बता रहे हैं कि पापांकुशा एकादशी के दिन किन कार्यों को गलती से भी नहीं करना चाहिए वरना भगवान विष्णु नाराज़ हो जाते हैं और जातक को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है तो आइए जानते हैं। 

image

एकादशी के दिन न करें ये काम—
पापांकुशा एकादशी तिथि को बेहद ही शुभ माना जाता है ऐसे में इस दिन भूलकर भी चावल का सेवन न करें ऐसा करना वर्जित बताया गया है। इसके अलावा एकादशी तिथि पर घर आए गरीब को खाली हाथ नहीं लौटना चाहिए वरना पाप लगता है उसे कुछ न कुछ दान जरूर करें।

image

इस दिन वाद विवाद या फिर क्लेश करने से बचना चाहिए। किसी को अपशब्द नहीं कहना चाहिए। इस दिन क्रोध करने से बचें वरना आर्थिक परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। एकादशी के दिन मन में बुरे विचार उत्पन्न नहीं होने देना चाहिए। 

image

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now