Top News
Next Story
NewsPoint

Jitiya Vrat 2024 इन गलतियों को करने से नहीं मिलेगा व्रत पूजा का कोई फल, भगवान हो सकते हैं नाराज़

Send Push

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: सनातन धर्म में कई सारे व्रत त्योहार पड़ते हैं और सभी का अपना महत्व होता है लेकिन जितिया व्रत बेहद ही खास माना जाता है जो कि भगवान जीमूतवाहन की पूजा अर्चना को समर्पित होता है इस दिन पूजा पाठ और व्रत करना लाभकारी होता है मान्यता है कि इस व्रत को करने से संतान को लंबी आयु और सुखी जीवन का आशीर्वाद मिलता है। ऐसे में माताएं अपनी संतान की उत्तम कामना के लिए जितिया व्रत पूजन करती है इस साल जितिया व्रत आज यानी 25 सितंबर दिन बुधवार को किया जा रहा है।

image

इस दिन पूजा पाठ और व्रत करने से संतान को सुखी जीवन की प्राप्ति होती है लेकिन कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें भूलकर भी जितिया व्रत के दिन नहीं करना चाहिए वरना व्रत पूजा का फल नहीं मिलता है और भगवान क्रोधित हो सकते हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा उन्ही कार्यों के बारे में बता रहे हैं। 

image

जितिया व्रत के दिन न करें ये गलतियां—
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जितिया व्रत के दिन भूलकर भी तामसिक चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन घर में भी मांस आदि नहीं बनाना चाहिए। न ही मदिरा आदि का सेवन करना चाहिए ऐसा करने से पाप लगता है। इसके अलावा आज के दिन संतान को भी बुरा भला नहीं कहना चाहिए ऐसा करने से परेशानियां हो सकती है।

image

जितिया व्रत के दिन मन में बुरे विचारों को उत्पन्न नहीं होने देना चाहिए किसी को अपशब्द नहीं कहना चाहिए। आज घर आए गरीब को खाली हाथ नहीं जाने देना चाहिए बल्कि उन्हें कुछ न कुछ दान जरूर करें। वाद विवाद व झगड़ा करने से बचना चाहिए। 

image

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now