Top News
Next Story
NewsPoint

अब चलती हुई गाड़ी या बसों में नहीं आएगी उल्टी! आज ही खरीद ले ये Motion Sickness Glass, जानिए कैसे करता है काम

Send Push

टेक न्यूज़ डेस्क - कार में बैठने के बाद कई लोगों को मोशन सिकनेस के कारण उल्टी की समस्या होने लगती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह समस्या क्यों होती है और इससे कैसे बचा जा सकता है? उल्टी के कारण लोग कार में बैठने से कतराने लगते हैं, अगर आप भी मोशन सिकनेस की समस्या से जूझ रहे हैं, तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है।

मोशन सिकनेस की समस्या से पीड़ित लोगों के लिए बाजार में कुछ खास चश्मे भी उपलब्ध हैं। ये खास चश्मे मोशन सिकनेस की समस्या को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं। ये खास चश्मे आपको ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन और फ्लिपकार्ट पर आसानी से मिल जाएंगे। अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफॉर्म पर आपको ये खास चश्मे मोशन सिकनेस ग्लास के नाम से मिल जाएंगे। कीमत की बात करें तो खास तौर पर डिजाइन किए गए इन चश्मों की कीमत 500 से 5000 रुपये तक हो सकती है, कीमत ब्रांड और फीचर्स पर निर्भर करती है।

मोशन सिकनेस की समस्या क्यों होती है?
जब हम कार में सफर करते हैं, तो कार के अंदर की चीजें स्थिर रहती हैं, जिससे आंखों को लगता है कि हम हिल नहीं रहे हैं। लेकिन कार के चलने की वजह से हमारे शरीर में हलचल होती है, जिसकी वजह से हमारे कानों को लगता है कि हम घूम रहे हैं। आंखों और कानों से अलग-अलग सिग्नल मिलने की वजह से दिमाग कंफ्यूज हो जाता है और लोगों को मोशन सिकनेस की समस्या होने लगती है। लेकिन ये खास चश्मा पहनने के बाद अगर शरीर थोड़ा भी हिलता है तो इन चश्मों के किनारों पर भरा लिक्विड हिलने लगता है, जिसकी वजह से आपकी आंखें और कान भी सिग्नल देते हैं कि आप घूम रहे हैं और दिमाग कंफ्यूज नहीं होता और आपको मोशन सिकनेस की समस्या नहीं होती।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now