Top News
Next Story
NewsPoint

भारत में टेस्ट सेंटर्स ना होने से खिलाड़ियों को कैसे मिलेगा फायदा? रवि अश्विन ने समझाया पुरा गणित

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मंगलवार को स्वीकार किया कि टेस्ट सेंटरों की संख्या कम करने से खिलाड़ियों को फायदा होगा। लेकिन उन्होंने कहा कि भारत के संदर्भ में इस पर टिप्पणी करना उनका काम नहीं है. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खराब जल निकासी व्यवस्था की आलोचना के बीच परीक्षा केंद्रों को लेकर बहस फिर से छिड़ गई है। कानपुर टेस्ट में आउटफील्ड गीली होने के कारण पूरे दो दिन का खेल नहीं हो सका.

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कुछ साल पहले कहा था कि भारत में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की तरह पांच टेस्ट सेंटर होने चाहिए. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सात विकेट से जीत के बाद अश्विन ने कहा, 'क्या कम टेस्ट सेंटर से खिलाड़ियों को फायदा होगा? ऐसा जरूर होगा.

रविचंद्रन अश्विन ने क्या कहा?

image

उन्होंने कहा, 'क्योंकि जब हम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो हम केवल पांच टेस्ट केंद्रों पर खेलते हैं. कैनबरा या कहीं और न खेलें। इंग्लैंड में भी यही होता है.' उन्होंने कहा, 'उन्होंने परीक्षण केंद्र चुन लिया है. इनमें से कुछ पर केवल सीमित ओवरों का क्रिकेट खेला जाता है। क्या भारत में ऐसा हो सकता है? इस पर टिप्पणी करना मेरा काम नहीं है.' ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मेलबर्न, सिडनी, पर्थ, ब्रिस्बेन और एडिलेड में खेले जाते हैं। जबकि इंग्लैंड में टेस्ट लंदन, बर्मिंघम, मैनचेस्टर, नॉटिंघम और एजबेस्टन में खेले जाते हैं।

अश्विन ने कहा, 'इतने सारे टेस्ट सेंटरों पर खेलने से भारतीय क्रिकेटरों को क्या फायदा होगा? यह बहुत बड़ा देश है और ऐसे देश में क्रिकेटरों में देश के लिए खेलने का इस तरह का जुनून बहुत सकारात्मक है।

उन्होंने कहा, 'इसके अलावा टेस्ट मैचों के आयोजन के लिए मौसम और जल निकासी जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर भी निवेश करना होगा. युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल की तारीफ करते हुए अश्विन ने कहा, 'दोनों अभी टेस्ट क्रिकेट खेलने के शुरुआती दिनों में हैं लेकिन मैं देख रहा हूं कि वे जल्द ही विदेशों में खेलने का काफी अनुभव हासिल कर लेंगे और दोनों बहुत खास क्रिकेटर हैं।'

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now