Top News
Next Story
NewsPoint

शंघाई मास्टर्स के पहले ही दौर से बाहर हुए सुमित नागल

Send Push

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर . सुमित नागल बुधवार को चीन के वू यिबिंग के खिलाफ पहले दौर में 6-3, 6-3 से हारकर शंघाई मास्टर्स से बाहर हो गए हैं.

नागल ने पीठ में खिंचाव का हवाला देते हुए स्वीडन के खिलाफ हाल ही में डेविस कप मुकाबले से हटने का फैसला किया था, जिसके कारण उन्हें यूएस ओपन पुरुष युगल प्रतियोगिता से भी बाहर होना पड़ा.

27 वर्षीय खिलाड़ी हाल ही में डेविस कप में अपनी भागीदारी को लेकर अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के साथ सार्वजनिक विवाद के कारण सुर्खियों में रहे हैं.

एआईटीए ने दावा किया कि सुमित नागल ने भारत के लिए डेविस कप मुकाबले खेलने के लिए 50,000 अमेरिकी डॉलर की वार्षिक फीस की मांग की, लेकिन देश के शीर्ष एकल खिलाड़ी ने अपना बचाव करते हुए कहा कि एथलीटों को उनकी सेवाओं के लिए भुगतान करना सामान्य प्रक्रिया है.

एआईटीए सचिव अनिल धूपर ने एक बयान में कहा था,

“देश को तय करने दें कि यह सही है या नहीं. फिर, यह सरकार और हर किसी का निर्णय है. खिलाड़ियों को टॉप्स द्वारा भुगतान भी किया जाता है. और ऐसा नहीं है कि उन्हें डेविस कप खेलने के लिए भुगतान नहीं मिलता है. उन्हें भुगतान मिलता है.”

नागल ने एआईटीए के दावे से इनकार नहीं किया और सोशल मीडिया पर एक बयान के माध्यम से अपना बचाव किया.

उन्होंने कहा, “मुआवजे के संबंध में, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि पेशेवर खेलों में एथलीटों को प्रतियोगिताओं में उनकी भागीदारी के लिए मुआवजा दिया जाना सामान्य प्रक्रिया है, यहां तक कि अपने देश का प्रतिनिधित्व करते समय भी. यह व्यक्तिगत लाभ के बारे में नहीं है, एआईटीए और डेविस कप कप्तान के साथ मेरी चर्चा गोपनीय है और मैं इस बारे में किसी भी तरह की अटकलें नहीं लगाना चाहूंगा.

—————

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now