Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN Highlights: भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में 86 रनों से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

Send Push

क्रिकेट न्यूज डेस्क ।।  तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे चल रही भारतीय टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगी. सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेना चाहेगी।

भारत ने जीता मुकाबला

भारत ने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 86 रनों से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीतीश रेड्डी और रिंकू सिंह के शानदार अर्धशतकों से 20 ओवर में नौ विकेट पर 221 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 135 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन महमूदुल्लाह ने बनाए जो 39 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से बल्ले के बाद गेंद से नीतीश रेड्डी ने उम्दा प्रदर्शन किया और दो विकेट अपने नाम किए। वहीं, पिछले मैच में प्रभावित करने वाले स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने भी दो विकेट लिए। 

नीतीश को मिला एक और विकेट

नीतीश रेड्डी ने महमूदुल्लाह को आउट कर बांग्लादेश को नौवां झटका दिया। महमूदुल्लाह 39 गेंदों पर 41 रन बनाकर आउट हुए। नीतीश का इस मैच का यह दूसरा विकेट है

बांग्लादेश के 6 विकेट गिरे

भारत ने शानदार गेंदबाजी के दम पर इस मैच में पूरी तरह से अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. बांग्लादेश के 6 बल्लेबाज 100 रनों के अंदर ही पवेलियन लौट गए हैं. 13 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 93/6 है. रिशाद होसैन और महमुदुल्लाह क्रीज पर जरूर हैं, लेकिन यहां से बांग्लादेश का जीतना मुश्किल ही है.

कप्तान शांतो पवेलियन लौटे

वाशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को आउट कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। शांतो सात गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 41 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं। 

बांग्लादेश को लगा पहला झटका

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने परवेज हुसैन इमोन को आउट कर बांग्लादेश को पहला झटका दिया। इमोन 12 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए। 

भारत ने दिया 222 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने 222 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए नीतीश रेड्डी और रिंकू सिंह ने शानदार अर्धशतक जड़े जिसकी मदद से टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 221 रन बनाए। 

रियान के बाद हार्दिक भी आउट

रियान पराग छठे बल्लेबाज के तौर पर आउट हो गए हैं। रियान ने छह गेंदों पर 15 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्हें साकिब ने आउट हुए। वहीं, अंतिम ओवर में हार्दिक पांड्या भी अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें रिशाद हुसैन ने आउट हुए। हार्दिक 19 गेंदों पर 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

 भारत के 200 रन पूरे

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में 200 रन पूरे कर लिए हैं। 

 रिंकू सिंह आउट हुए

रिंकू सिंह की शानदार पारी का अंत तस्कीन अहमद ने किया। रिंकू बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपने विकेट गंवा बैठे। रिंकू ने 29 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए और पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। 

नीतीश रेड्डी आउट हुए

मुस्तफिजुर ने नीतीश रेड्डी की शानदार पारी का अंत किया। आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे नीतीश बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विकेट गंवा बैठे। नीतीश ने 34 गेंदों पर चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 74 रन बनाए। उन्होंने विषम परिस्थिति में रिंकू सिंह के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी की जिससे भारत मुश्किल हालात से उबर सका। 

नीतीश रेड्डी का पचासा

भारतीय बल्लेबाज नीतीश रेड्डी ने अपने दूसरे ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अर्धशतक जड़ दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 से डेब्यू करने वाले नीतीश ने दूसरे मैच में रिंकू के साथ मिलकर शानदार साझेदारी निभाई और भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। नीतीश ने अर्धशतक पूरा करने के लिए 27 गेंदों का सहारा लिया। नीतीश ने धीमी शुरुआत की थी और पहली 13 गेंदों पर 13 रन बनाए थे, लेकिन अगली 14 गेंदों पर उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी की और 37 रन जुटाए। 

अभिषेक शर्मा बोल्ड हुए

तंजिम हसन साकिब ने सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को बोल्ड कर भारत को पावरप्ले में दूसरा झटका दे दिया है। अभिषेक ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई थी, लेकिन तंजिम ने उन्हें बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। अभिषेक 11 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने इस तरह 25 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए हैं। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।

बांग्लादेश: परवेज़ हुसैन इमोन, लिटन दास (विकेट), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हरदोय, महमूदुल्लाह, ज़ाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तनज़ीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।

बांग्लादेश ने भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. बांग्लादेश ने इस मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया है. शौरीफुल इस्लाम की जगह शाकिब को मेहमान टीम में शामिल किया गया है. वहीं, भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस के दौरान कहा कि भारतीय टीम ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now