Top News
Next Story
NewsPoint

यूपी में तेज बारिश पर लगा ब्रेक, अब तेज धूप बढ़ाएगी गर्मी, जानें अगले 6 दिन कैसा रहेगा मौसम

Send Push

UP Aaj Aur kal ka Mausam kaisa Rahega: उत्तर प्रदेश में मॉनसून की विदाई में कुछ दिन ही बचे हैं। पिछले कई दिनों से प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी था। जिससे मौसम भी खुशनुमा बना हुआ था। लेकिन अब बारिश फिर से थमने वाली है। आने वाले दिनों में यूपी में कहीं भी मूसलाधार बारिश की कोई संभावना नहीं है। अगले 5-6 दिन पूर्वी यूपी में छिटपुट बारिश जरूर देखने को मिल सकती है। वहीं पश्चिमी यूपी में तीन दिन मौसम शुष्क रहने वाला है। इस दौरान धूप भी तेज निकलेगी। जिससे तापमान बढ़ने के साथ ही गर्मी का भी एहसास होगा।

आज यूपी का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी यूपी में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। इस दौरान कहीं भी मूसलाधार बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। पश्चिमी यूपी में 3 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। वहीं पूर्वी यूपी में छिटपुट बारिश हो सकती है। इस अवधि में पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कहीं भी भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है। 4 से 6 अक्टूबर तक यूपी के दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन भारी बारिश का कोई अलर्ट नहीं है।

ये भी पढ़ें - आज का मौसम, 1 October 2024 LIVE: दिल्ली में आज साफ रहेगा मौसम, यूपी में भी मूसलाधार बारिश का दौर थमा

यूपी में अब तक 744 मिमी हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार इस मॉनसून सीजन में 30 सितंबर तक उत्तर प्रदेश में 744.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस अवधि में सामान्य तौर पर 746.2 बारिश होती है। इस दौरान पूर्वी यूपी में औसत से 7 फीसदी कम बारिश हुई। यहां अब तक 745.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि सामान्य तौर पर 799.2 मिमी बारिश होती है। वहीं पश्चिमी यूपी में इस अवधि में औसत से 11 फीसदी अधिक 672 मिमी बारिश हुई है। इस दौरान सामान्य तौर पर 672 मिमी बारिश होती है।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now