Top News
Next Story
NewsPoint

बेंगलुरु में हिंदू बनकर रह रहे 4 पाकिस्तानी गिरफ्तार, बनवा रखा था इंडियन पासपोर्ट; लाहौर और कराची में है असली ठिकाना

Send Push

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से चार पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया गया है। ये बेंगलुरु में पिछले कई साल से रह रहे थे। ये चारों पाकिस्तानी न केवल भारतीय पासपोर्ट बना रखे थे, बल्कि हिंदू पहचान भी अपना चुके थे। गिरफ्तार किए गए चार लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। चारों पाकिस्तान के कराची और लाहौर के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें- Pakistani Beggars: पाकिस्तानी भिखारियों से परेशान सऊदी अरब, इस्लामाबाद को दी कड़ी चेतावनी


लाहौर और कराची है असली ठिकानापुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान पाकिस्तान के कराची निवासी राशिद अली सिद्दीकी उर्फ शंकर शर्मा, पाकिस्तान के लाहौर निवासी आयशा उर्फ आशा रानी, लाहौर निवासी हनीफ मोहम्मद उर्फ रामबाबू शर्मा और लाहौर निवासी रुबीना उर्फ रानी शर्मा के रूप में हुई है। बेंगलुरु पुलिस ने सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां कोर्ट ने उन्हें 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है। पाकिस्तानी नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद खुफिया ब्यूरो (आईबी) के अधिकारियों ने जिगनी थाने का दौरा किया और आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। साथ ही उन पर पासपोर्ट अधिनियम, 1967 की धारा 12(1)(बी), 12,1ए (बी), 12(2) के तहत भी मामला दर्ज किया है।

घर खाली कर निकलने की थी तैयारी
29 सितंबर को बेंगलुरु के जिगनी पुलिस को राजापुरा गांव में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया। इससे पहले चेन्नई पुलिस ने उनके दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया था। आरोपी राशिद अली सिद्दीकी उर्फ शंकर शर्मा और उसके परिवार के सदस्य घर खाली कर रहे थे। पुलिस पूछताछ के दौरान राशिद ने दावा किया कि वह नई दिल्ली का रहने वाला है और पिछले छह साल से यहां रह रहा है। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो पता चला कि सभी आरोपियों के पास हिंदू नाम से पासपोर्ट भी हैं।


ऐसा खुली पोलइसके बाद पुलिस को घर की दीवार पर 'मेहंदी फाउंडेशन इंटरनेशनल- जश्न-ए-यूनुस' लिखा मिला है। इसके अलावा पुलिस को उनके घर से एक मुस्लिम धार्मिक नेता की तस्वीर भी मिली है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे पाकिस्तान से हैं और चेन्नई में गिरफ्तार किए गए लोग उनके रिश्तेदार हैं। आरोपी राशिद अली सिद्दीकी ने बताया कि वह कराची के पास लियाकताबाद का रहने वाला है, और अपनी पत्नी तथा उसके माता-पिता के साथ हिंदू बनकर रह रहा है। राशिद ने यह भी बताया कि वह साल 2011 में आयशा से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से मिला था और शादी के समय उसका परिवार बांग्लादेश में रहता था। उसने यह भी खुलासा किया कि पाकिस्तान में धार्मिक नेताओं से पीड़ित होने के बाद वह अपनी पत्नी के साथ बांग्लादेश रहने के लिए चला गया था। आरोपी को अपने खर्च के लिए मेहदी फाउंडेशन से पैसे मिलते थे। फाउंडेशन के सदस्य भारत सहित पूरी दुनिया से ताल्लुक रखते है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now