Top News
Next Story
NewsPoint

अब अमेरिका और ब्रिटेन ने यमन में किया एयर स्ट्राइक, हूती विद्रोहियों को बनाया निशाना

Send Push

इजराइल को निशाना बना रहे हूती विद्रोहियों पर अब अमेरिका और ब्रिटेन ने बमबारी की है। हूती विद्रोही पिछले कुछ सालों से लाल सागर में लगातार अमेरिका और उसके साथी देशों के जहाजों पर हमला बोलते रहे हैं, हाल के दिनों में हूती विद्रोहियों ने इजराइल पर भी हमला बोला था। जिसके बाद अब अमेरिका ने एक्शन लिया है।
ये भी पढ़ें-


एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर हमला
अमेरिकी और ब्रिटेन की सेनाओं ने यमन में हूती विद्रोहियों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर शुक्रवार को हमला कर उनकी हथियार प्रणालियों, अड्डों और अन्य उपकरणों को निशाना बनाया। अमेरिकी अधिकारियों ने इस हमले की पुष्टि की। अधिकारियों के अनुसार, हूती विद्रोहियों के पांच स्थानों पर स्थित विभिन्न ठिकानों पर सैन्य विमानों और युद्धपोतों के जरिए बमबारी की गई। हूती मीडिया में जारी खबरों में बताया गया कि प्रमुख बंदरगाह शहर होदेदा के हवाई अड्डे तथा हूती नियंत्रण वाले सैन्य अड्डे कथीब पर सात हमले किए गए।

कहां-कहां हुआ हमला
इसमें बताया गया कि यमन की राजधानी सना के सेयाना क्षेत्र में चार तथा धमार प्रांत में दो हमले किए गए। हूती मीडिया कार्यालय ने बताया कि सना के दक्षिण-पूर्व में बायदा प्रांत में भी तीन हवाई हमले किए गए। अमेरिकी और ब्रिटेन की सेना ने ऐसे समय में ये हमले किए हैं जब कुछ ही दिन पहले हूती विद्रोहियों ने यमन में एक अमेरिकी सैन्य ड्रोन को मार गिराने के बाद इजराइल में ‘सैन्य अभियान तेज करने’ की धमकी दी थी। यमन के हूती विद्रोहियों को ईरान का समर्थन प्राप्त है।



Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now