Top News
Next Story
NewsPoint

Bihar Weather Update: बिहार में आज भी होगी बारिश, वज्रपात का भी Alert; जानें मॉनसून की विदाई कब

Send Push

Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से बारिश का दौर जारी है। राजधानी पटना समेत कई जगहों पर बादलों की आवाजाही बनी हुई है। इस दौरान कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है। बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वा हवा की वजह से लोगों को गर्मी से राहत है। लेकिन, शनिवार को पटना में आसमान पूरी तरह से साफ रहा और लोगों को गर्मी और उमस झेलनी पड़ी। मौसम विभाग ने आज पटना के कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है, वही बिजली गिरने की भी आशंका है, जिसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है।

कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज बटना में बादल की आवाजाही जारी रहेगी। वहीं एक या दो जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि, ज्यादातर इलाकों में उमस का असर जारी रहेगा। इसके साथ ही इस दौरान चमक के साथ ठनका गिरने की भी आशंका है। जिसे देखते हुए विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।


ये भी जानें-

बिहार में आज हल्की बारिश होगी
मौसम विभाग के अनुसार पटना के प्रमुख इलाकों रोड, ककंड़बाग, फुलवारी शरीफ और राजेंद्र नगर में शनिवार को तेज धूप से लोग काफी परेशान रहे। हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक आज दोपहर 2 से 3 बजे के दौरान हल्की बारिश पड़ सकती है, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी। वहीं 4km प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी, जो गर्मी और ठंडक लाने का काम करेंगी।

बिजली गिरने की आशंका
मौसम विभाग के अनुसार फतुहा और मनेर जैसे इलाकों में बिजली गिरने और ठनका गिरने की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में लोगों से सावधान रहने की अपील भी की गई है। खासकर मनेर में शाम के समय हल्की बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

कैसे रहेगा बिहार का तापमान
मौसम विभाग के अनुसार आज पटना का अधिकतम पारा 32°C से 34°C के आसपास रहने वाला है। विभाग के अनुसार 40% बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं सुबह का मौसम सुहावना बना रहेगा।

इन जगहों पर बारिश और बिजली का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार बिहार में आज बिजली चमकने और ठनका गिरने के भी आसार हैं। जिसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। विभाग के लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। वहीं मौसम के इस दौर के बाद मॉनसून के वापस लौटने की संभावना है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now