Top News
Next Story
NewsPoint

5000 करोड़ के ड्रग्स सिंडिकेट में बड़ा खुलासा, आरोपी का सियासी कनेक्शन आया सामने

Send Push

Drug Syndicate Case: 5000 करोड़ के ड्रग्स सिंडिकेट में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। प्रमुख आरोपी का सियासी कनेक्शन सामने आया है। मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर खुद को साल 2022 तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का आरटीआई सेल का चेयरमैन बताया है। आरोपी के कई कांग्रेस नेताओं के फोटो सामने आए हैं।

आरोपी ने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर लिखा हुआ है, RTI सेल चेयरमैन ,दिल्ली प्रदेश कांग्रेस। आरोपी ने डिग्गी गोयल नाम से सोशल मीडिया पर प्रोफाइल बनाया हुआ है। 5000 करोड़ की कोकीन के तार दुबई से भी जुड़े पाए गए हैं। इसमें दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है। स्पेशल सेल की तफ्तीश में सामने आया है कि यह कारोबारी कोकीन का बड़ा सप्लायर है।


एजेंसियों को अच्छी तरह पता है कि ड्रग्स की खरीद फरोख्त के लिए दुबई की डी कंपनी का एक सेफ जोन है। ऐसे में डी कंपनी और दुबई से इस 5000 करोड़ की कोकीन के तार जुड़ने के एंगल पर स्पेशल सेल की पूछताछ जारी है। इसमें मुंबई कनेक्शन भी महत्वपूर्ण है क्योंकि लगातार बड़ी खेप मुंबई पहुंचाई जानी थी। आखिर मुंबई में कौन थे इसके ग्राहक और किन हाई-प्रोफाइल लोगो कों कोकीन सप्लाई होना था, इसे लेकर जांच जारी है।

बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा
वहीं, बीजेपी ने भी इसे लेकर कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा आरोप लगाया कि ड्रग कारोबार से जुड़े 5,600 करोड़ रुपये की जब्ती के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी को भारतीय युवा कांग्रेस की दिल्ली इकाई के सूचना का अधिकार (आरटीआई) प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस ने इन आरोपों को निराधार एवं झूठा करार देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल ने जिस मुख्य आरोपी तुषार गोयल का जिक्र किया है, उसे 17 अक्टूबर, 2022 को ही संगठन से पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निष्कासित कर दिया गया था। भाजपा प्रवक्ता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने देश को बर्बाद करने में शामिल मादक पदार्थ तस्करों से कथित संबंधों को लेकर कांग्रेस की आलोचना की और मुख्य विपक्षी पार्टी से स्पष्टीकरण मांगा।

Breaking News: BJP ने Congress पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- 'यूथ कांग्रेस से जुड़ा था मुख्य आरोपी....'



उन्होंने सवाल किया कि क्या मादक पदार्थों के पैसे का इस्तेमाल कांग्रेस अपने प्रचार में कर रही है और क्या पार्टी का, कथित सरगना तुषार गोयल के साथ संबंध कारोबार तक भी है? उन्होंने कहा, यानी ये बात साफ हो रही है कि राहुल गांधी के मोहब्बत की दुकान में अभी तक नफरत का सामान तो दिख रहा था, लेकिन अब नशे का सामान भी मिल रहा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या मादक पदार्थ कारोबारियों और कांग्रेस के बीच ऐसी कोई व्यवस्था है कि पार्टी के सत्ता में आने पर हरियाणा में उन्हें खुली छूट दी जाएगी? त्रिवेदी ने दावा किया कि गोयल की न केवल के सी वेणुगोपाल और दीपेंद्र सिंह हुड्डा जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ तस्वीरें हैं बल्कि उनके पास हुड्डा का मोबाइल नंबर भी है।

उन्होंने कहा कि हुड्डा परिवार को भी स्पष्टीकरण देना चाहिए। उन्होंने मीडिया के समक्ष दिल्ली युवा कांग्रेस के आरटीआई सेल के प्रमुख के रूप में गोयल की नियुक्ति का पत्र पढ़ा और दावा किया कि इसमें कांग्रेस के शीर्ष नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी का भी उल्लेख है।

कांग्रेस ने किया आरोपों को खारिजभारतीय युवा कांग्रेस ने 5,600 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ की जब्ती के मामले में भारतीय जनता पार्टी के आरोपों को निराधार एवं झूठा करार देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल ने जिस मुख्य आरोपी तुषार गोयल का जिक्र किया है, उसे 17 अक्टूबर, 2022 को ही संगठन से पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निष्कासित कर दिया गया था। युवा कांग्रेस ने एक बयान जारी कर भाजपा के आरोपों का खंडन करने के साथ ही गोयल के निष्कासन के पत्र की एक प्रति भी साझा की। संगठन ने दावा किया कि ये आरोप हरियाणा विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने का भाजपा का कुत्सित प्रयास है।

कांग्रेस की युवा इकाई ने कहा, हम सुधांशु त्रिवेदी द्वारा लगाए गए निराधार आरोपों की निंदा करते हैं। उन्होंने झूठा दावा किया कि दिल्ली में 5,600 करोड़ रुपये के ड्रग भंडाफोड़ का सरगना तुषार गोयल दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस आरटीआई सेल का अध्यक्ष है। युवा कांग्रेस ने कहा कि तुषार गोयल को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण 17 अक्टूबर, 2022 को संगठन से निष्कासित कर दिया गया था और तब से वह किसी भी तरह हमारे साथ नहीं है। युवा कांग्रेस ने कुछ खबरों का हवाला देते हुए दावा किया कि तुषार गोयल ने खुद पुलिस के सामने कबूल किया है कि वह 2021-22 में दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस आरटीआई सेल का पूर्व अध्यक्ष था, लेकिन बाद में उसने संगठन छोड़ दिया। यह स्पष्ट है कि भाजपा गलत जानकारी का उपयोग करके कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं की छवि खराब करने का प्रयास कर रही है।

युवा कांग्रेस ने कहा कि भाजपा को आधी-अधूरी राजनीतिक कहानियां गढ़ने के बजाय दिल्ली पुलिस पर भरोसा करना चाहिए। हम दिल्ली पुलिस से आग्रह करते हैं कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, न कि इस मामले को एक दुर्भावनापूर्ण राजनीतिक अभियान बनने दिया जाए। इससे पहले, भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि यहां 5,600 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ की जब्ती के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी गोयल भारतीय युवा कांग्रेस की दिल्ली इकाई के सूचना का अधिकार (आरटीआई) प्रकोष्ठ का अध्यक्ष है।त्रिवेदी ने देश को बर्बाद करने में शामिल मादक पदार्थ तस्करों से कथित संबंधों को लेकर कांग्रेस की आलोचना की और मुख्य विपक्षी पार्टी से स्पष्टीकरण मांगा।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now