Top News
Next Story
NewsPoint

RRB Technician Recruitment 2024: फिर शुरू हुए आरआरबी टेक्नीशियन भर्ती के लिए आवेदन, बढ़ा दी गई पदों की संख्या

Send Push

RRB Technician Recruitment 2024 Apply Online: अगर आप रेलवे तकनीशियन भर्ती 2024 के लिए अप्लाई करने से चूक गए थे, और यह खबर आपके काम की है, क्योंकि आरआरबी तकनीशियन भर्ती 2024 के लिए आवेदन विंडो फिर से खोल दी गई है। यही नहीं, पदों की संख्या को भी जबरदस्त तरीके से बढ़ाया दिया गया है, इस आखिरी मौके का फायदा उठाए, जल्द से जल्द rrbapply.gov.in पर अप्लाई करें।

जिन उम्मीदवारों ने पहले ही तकनीशियन ग्रेड 1 सिग्नल और तकनीशियन ग्रेड 3 पदों के लिए आवेदन कर दिया है, उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।


RRB Technician Recruitment 2024 Application Form
एप्लीकेशन फॉर्म उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट-rrbapply.gov.in पर मिलेंगे।

RRB Technician Recruitment 2024 Post Detail
भारतीय रेलवे ने आरआरबी तकनीशियन की रिक्तियों को 9,144 से बढ़ाकर 14,298 कर दिया है। पंजीकरण विंडो खुली है, उम्मीदवार अपडेट की गई रिक्तियों और पात्रता मानदंडों के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

RRB Technician Recruitment 2024 Notification Link

RRB Technician Recruitment 2024 Official Website
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-rrbapply.gov.in पर आरआरबी तकनीशियन भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

RRB Technician Recruitment 2024 Apply Online Link

RRB Technician Recruitment 2024 Exam Date
आरआरबी तकनीशियन परीक्षा नवंबर-दिसंबर में आयोजित होने की उम्मीद है। हालांकि, भारतीय रेलवे ने परीक्षा की कोई तारीख घोषित नहीं की है।

RRB Technician Recruitment 2024 Syllabus
आरआरबी तकनीशियन पाठ्यक्रम में सामान्य जागरूकता, सामान्य बुद्धिमत्ता और तर्क, कंप्यूटर और अनुप्रयोगों की मूल बातें, गणित, बुनियादी विज्ञान और इंजीनियरिंग के विषय शामिल होंगे। हालांकि, तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल और ग्रेड 3 के लिए विषय अलग-अलग हैं। दोनों में 100 अंकों के 100 प्रश्न शामिल होंगे और उम्मीदवारों को पेपर हल करने के लिए 90 मिनट मिलेंगे।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now