Top News
Next Story
NewsPoint

दुर्गा उत्सव : शहर में तैयार हो रहे दुर्गा पंडाल

Send Push

धमतरी, 27 सितंबर . मां अंबे का नौ दिवसीय दुर्गोत्सव तीन अक्टूबर से प्रारंभ होने जा रहा है. दुर्गोत्सव को लेकर धमतरी शहर के विभिन्न स्थानों में आकर्षक दुर्गा पंडाल तैयार किए जा रहे हैं. समिति के सदस्य पंडालों को पूर्ण करने में जाेर-शाेर से जुटे हुए हैं.

धमतरी शहर में चैत्र व क्वांर नवरात्र और उत्साहपूर्वक मनाया जाता है. नवरात्र के नौ दिनी उत्सव को गौरवपूर्ण तरीके से मनाने के लिए धमतरी शहर में विभिन्न स्थानों पर दुर्गा पंडालों का निर्माण किया जा रहा है, जहां पर मां दुर्गा को स्थापित कर नौ दिनों तक पूजा अर्चना की जाएगी. इस साल भी नवरात्र को लेकर मंदिर समिति के सदस्य व युवा उत्साह के साथ जुटे हुए हैं. धमतरी शहर के 40 वार्डों में 100 से भी अधिक स्थानों पर मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित की जाती है. धमतरी शहर की सोरिद वार्ड, मराठापारा वार्ड, लाल बगीचा वार्ड, शीतल पारा वार्ड सहित विभिन्न स्थानों पर दुर्गा पंडाल तैयार किए जा रहे हैं, जहां पर मनोरम मूर्तियां स्थापित की जाएगी.

मूर्तिकार हुए व्यस्त

जैसे-जैसे नवरात्रि की तिथि समीप आती जा रही है, वैसे-वैसे मूर्तिकार भी मां दुर्गे की मूर्ति को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. धमतरी शहर के अलावा आसपास के गांव व अन्य स्थानों से भी समितियों के सदस्यों ने यहां मूर्तियों का आर्डर दे रखा है. इन मूर्तियों को तैयार करने में कुम्हारपारा के मूर्तिकार दिन-रात जुटे हुए हैं. मूर्तिकार मुरली कुंभकार, गगन कुंभकार ने बताया कि मां अंबे की मूर्तियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. पारंपरिक रंग-रूप में मूर्तियां बनाई जा रही है.

/ रोशन सिन्हा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now