Top News
Next Story
NewsPoint

जमीनी विवाद : भाई ने ही रची थी सगे भाई को जेल भेजने की साजिश, खुद पहुंच गया जेल

Send Push

हरिद्वार, 07 अक्टूबर . जमीनी विवाद के चलते भाई ने भाई को जेल भेजवाने का पूरा प्लान तैयार कर लिया और खुद ही पुलिस को फोन कर अपने भाई के घर में चरस रखे होने की सूचना दी. पुलिस ने एक भाई को गिरफ्तार भी कर लिया, किन्तु पुलिस की पैनी निगाह ने आरोपित के मंसूबों पर पानी फेर दिया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, गत छह अक्टूबर को थाना पथरी क्षेत्र के एक घर में स्मैक बेचने की सूचना मिली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तलाशी ली तो घर में रखे फ्रिज के नीचे से 400 ग्राम चरस बरामद हुआ. पुलिस ने मौके से राशिद अली निवासी धनपुरा पथरी को हिरासत में ले लिया.

पूछताछ में उसने स्वयं को बेकसूर बताते हुए उसे फंसाने के लिए खुद के भाई नाजिम पर शक जताया. राशिद के बयानों के आधार पर सूचना देने वाले नंबर की जांच करने पर वह नंबर उसके सगे भाई नाजिम का निकला और बरामद माल भी नकली पाया गया.

पुलिस ने राशिद के भाई नाजिम को थाने बुलाकर पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया. नाजिम ने बताया कि वे दोनों भाई अलग-अलग हलवाई का काम करते हैं. जमीनी विवाद को लेकर भाई राशिद ने मेरे ऊपर जिन जिन्नात छोड़ रखे हैं, इसलिए मैंने बदला लेने के लिए अपने लड़के से उसके घर के अंदर नकली स्मैक रखवाई औ मेरे कहने पर ही बेटे ने झूठी सूचना दी.

पुलिस ने कई घंटों की पूछताछ में सच्चाई सामने लाते हुए बेगुनाह को जेल जाने से बचा लिया. पुलिस को गुमराह करने व झूठी सूचना देने के जुर्म में नाजिम पुत्र इरशाद निवासी धनपुरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसका चालान कर दिया.

/ डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now