Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में भाजपा की शानदार सफलता प्रधानमंत्री मोदी के विजन की जीत: तरुण चुघ

Send Push

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर . भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा में लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक जीत के लिए उनकी कार्यकुशलता की सराहना की. चुघ ने जम्मू-कश्मीर के चुनाव परिणामों पर भी टिप्पणी की और कहा कि भाजपा ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में अपनी बढ़ती ताकत और लोकप्रियता का प्रदर्शन किया है.

चुघ ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 2024 में भाजपा ने अपनी सीट हिस्सेदारी 32 प्रतिशत तक बढ़ाई है, जबकि 2014 में यह 29 प्रतिशत और 2008 में 13 प्रतिशत थी. यह दर्शाता है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा का प्रभाव लगातार बढ़ रहा है. चुघ ने कहा कि हमारी सीटों में लगातार हो रही यह बढ़त इस बात का प्रमाण है कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के विकास, स्थिरता और प्रगति के विज़न पर भरोसा जताया है.

चुघ ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में कहा कि 2024 के चुनाव में भाजपा ने 62 सीटों में से 29 सीटें हासिल कीं, जो 2014 की तुलना में 4 सीटों की बढ़ोतरी है. पार्टी का वोट शेयर भी 22.98 प्रतिशत से बढ़कर 25.64 प्रतिशत हो गया, जो नेशनल कॉन्फ्रेंस के 23.43 प्रतिशत वोट शेयर से अधिक है. भाजपा का वोटर बेस भी बढ़ा है, जो 3.55 लाख वोटों से बढ़कर 14.62 लाख वोट हो गया है, जो पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता और राज्य में मज़बूत पकड़ को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि भाजपा की सफलता हमारे समर्पित कार्यकर्ताओं की मेहनत, प्रधानमंत्री मोदी के अद्वितीय नेतृत्व और इस क्षेत्र में समावेशी विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का परिणाम है. हम निरंतर यह सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे कि जम्मू-कश्मीर के हर नागरिक की आकांक्षाएं पूरी हों और यह क्षेत्र शांति और समृद्धि की दिशा में आगे बढ़े.

महासचिव चुघ ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें जीतने की ऐतिहासिक सफलता पर भी ख़ुशी ज़ाहिर की और हरियाणा के मतदाताओं का आभार जताया.

—————

/ विजयालक्ष्मी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now