Top News
Next Story
NewsPoint

प्रॉपर्टी कारोबारी प्रतीक की हत्या की कोशिश कराने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

Send Push

जयपुर, 4 अक्टूबर . करधनी थाना पुलिस ने दो अक्टूबर की शाम प्रॉपर्टी कारोबारी प्रतीक सिंह उर्फ मोनू बन्ना (24) को गोली मारकर हत्या की कोशिश के मामले एक आरोपित गिरफ्तार किया गया है. पुलिस जानकारी में सामने आया है कि कारोबारी पर हमला करवाने वाला और कोई नहीं उसका दोस्त ही है, जो घटना के समय साथ ही मौजूद था. जिसने वारदात के बाद बदमाशों को भागने के लिए अपनी बाइक भी दी. इसके बाद थाने पहुंचकर थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया था. पुलिस की प्रारम्भिक जानकारी में सामने आया है कि घायल पीड़ित ने आरोपपित से एक कार किराए पर ली थी. जो पीड़ित वापस नहीं कर रहा था. परेशान होकर डर पैदा करने के मकसद से आरोपित ने फायरिंग करवाई. वहीं इस वारदात में लिप्त अन्य तीन बदमाशों की तलाश की जा रही है.

पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम अमित बुडानिया ने बताया कि करधनी थाना पुलिस ने प्रॉपर्टी कारोबारी प्रतीक सिंह उर्फ मोनू बन्ना (24) को गोली मारकर हत्या की कोशिश के मामले में आरोपित राहुल मीणा (22) पुत्र बाबूलाल मीणा निवासी सरस्वती नगर वैद्यजी का चौराहा निवारू रोड को गिरफ्तार किया है. आरोपित राहुल मीणा ने ही जयसिंह पिडवा, दीपू चौराडी और उदय सिंह उर्फ प्रिंस के साथ मिलकर दहशत फैलाने का प्री-प्लान बनाया था. किराए की कार वापस नहीं देने पर प्रॉपर्टी कारोबारी अभय सिंह व उसके साथियों को डराने-धमकाने, गाड़ियों में तोड़फोड़ कर हवाई फायर कर दहशत फैलाना मकसद था. फायरिंग के लिए आरोपित राहुल मीणा ने ही अपनी खुद की बाइक प्रयुक्त करने के लिए साथी बदमाशों को दी थी. घायल प्रॉपर्टी कारोबारी प्रतीक सिंह के साथ अस्प्ताल में रहकर आरोपित राहुल मीणा पुलिस कार्रवाई पर नजर रखता रहा. आरोपित राहुल ने घटना वाले दिन देर रात थाने जाकर बाइक लूट का मामला दर्ज करवाया था कि दो अक्टूबर की शाम वह अपने दोस्त अभय सिंह के नांगल जैसा बोहरा स्थित ऑफिस पर गया था. ऑफिस में दोस्त अभय सिंह, प्रीतम सिंह, खुशवंत सिंह, देवेन्द्र सिंह भाटी, राहुल सिंह, अजय सिंह, प्रतीक सिंह राठौड़ उर्फ मोनू बन्ना व लक्की सिंह आदि बैठे थे. करीब एक घंटे बाद स्कूटी पर आए तीन लड़के अभय सिंह की बोलेरो के शीशे तोड़ने लगे. आवाज सुनकर बाहर जाने पर लड़कों ने पिस्टल से हवाई फायर किए. इसमें एक गोली मेरे दोस्त प्रतीक सिंह राठौड़ उर्फ मोनू बन्ना के पेट में लगी. कनपटी पर पिस्तौल लगाकर मेरी बाइक छीन ली. कहा कि जयसिंह भाई की बात आगे भी नहीं मानी तो परिणाम भुगतने को तैयार रहना. फायर करने वालों में एक जयसिंह पिडवा और दो अन्य उसकी गैंग के सदस्य थे. गोली लगने से घायल प्रॉपर्टी कारोबारी प्रतीक सिंह राठौड़ को मरुधर हॉस्पिटल वैशाली नगर को एडमिट करवाया.

पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने बताया कि पुलिस ने मौके से बदमाशों की स्कूटी, कारतूस का खाली खोल व बोलेरा गाड़ी को जब्त किया. हॉस्पिटल में एडमिट प्रतीक सिंह के दोस्त राहुल मीणा की शिकायत पर बाइक लूट का मामला दर्ज किया गया. जांच के दौरान पीड़ित राहुल मीणा की बताई गई बातों पर शक होने लगा. दर्ज मामले में और राहुल की बातों ने उसे पुलिस के शक के दायरे में लाकर खड़ा कर दिया. पुलिस टीम के सख्ती से पूछताछ करने पर उसने फायरिंग में सहयोगी होना स्वीकार कर लिया.

पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि फायरिंग के बाद भागते समय साथियों की स्कूटी खराब हो गई. स्कूटी खराब होने पर उन्हें भगाने के लिए उनके पीछे जाकर खुद की बाइक दे दी. उसके बाद दोबारा घटनास्थल पर आकर मौके पर इकट्ठा भीड़ में शामिल हो गया. हॉस्पिटल में प्रतीक को एडमिट करवाने तक वह साथ घूमकर पुलिस कार्रवाई पर ध्यान रखता रहा. फरार बदमाशों को पकड़ने के दौरान दबिश देकर पुलिस टीम ने बदमाश जयसिंह पिडवा के पूर्व केसवार सुरेश फगोडियो उर्फ चिमनू को पकड़ा. जांच करने पर उसके मोबाइल में कई तरह के वीडियो मिले. इसमें वाहनों के स्टंट करने, लड़कियों-महिलाओं का पीछा कर उनका वीडियो बनाने और लोगों में दहशत पैदा करने जैसे हिंसक वीडियो थे. वीडियो के आधार पर सुरेश फागोडिया उर्फ चिमनू के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया.

—————

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now