Top News
Next Story
NewsPoint

अमेठी में दाे मासूमाें समेत शिक्षक परिवार का हत्यारे चंदन वर्मा की पुलिस से हुई मुठभेड़

Send Push

image

image

अमेठी, 05 अक्टूबर . जिले के थाना शिवरतनगंज अंतर्गत आहोरवा भवानी में दलित शिक्षक परिवार का सामूहिक नरसंहार करने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा की अमेठी पुलिस के साथ देर रात मुठभेड़ हो गई है. अभियुक्त चंदन वर्मा के दाहिने पैर में गोली लगी है. पुलिस ने घायल अभियुक्त को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिलोई में भर्ती कराया है.

उल्लेखनीय है कि यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार को दोपहर बाद अभियुक्त चंदन वर्मा को गौतमबुद्ध नगर के जेवर टोल प्लाजा से गिरफ्तार कर थाना शिवरतनगंज में दाखिल किया था. जिसका खुलासा देररात्रि 11 बजे के करीब अमेठी पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने पुलिस कार्यालय गौरीगंज में किया. इसके उपरांत पुलिस चंदन वर्मा को लेकर घटना में प्रयुक्त की गई पिस्तौल को बरामद करने के लिए चार लाेगाें के हत्याराेपी चंदन वर्मा द्वारा बताए गए स्थान पर ले जाया जा रहा था. तभी पूरे विंध्या दीवान नहर पटरी के पास जंगल में पहुंचते ही चंदन वर्मा ने एक दरोगा की पिस्तौल छीन कर जान से मारने की नीयत से फायर करने लगा. तत्काल पुलिस ने भी अपना बचाव करते हुए हत्याराेपी चंदन वर्मा पर जवाबी फायरिंग किया. जिससे उसके दाहिने पैर में गोली लग गई. पैर में गोली लगते ही चंदन वहीं पर गिर पड़ा और रोने लगा. इसके बाद पुलिस ने घायल चंदन वर्मा को इलाज के लिए सीएचसी तिलोई पहुंचाया.

इस मामले में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार ने बताया कि तीन अक्टूबर को थाना शिव रतनगंज के ग्राम अहोरवा भवानी में चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके मुख्य अभियुक्त चंदन वर्मा को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. अभियुक्त से की गई पूछताछ के आधार पर हत्या में प्रयुक्त पिस्टल की बारामगी के लिए पुलिस उसे लेकर गई थी. इसी के दौरान उप निरीक्षक मदन कुमार से अभियुक्त चंदन वर्मा ने पिस्टल छीन कर पुलिस पार्टी पर जान से मारने के लिए हमला किया. पुलिस पार्टी द्वारा भी बचाव में फायर किया गया. जिससे अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लगी है. अभियुक्त को इलाज के लिए सीएचसी लाया गया है. साथ ही पुलिस द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

—————

/ लोकेश

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now