Top News
Next Story
NewsPoint

शिमला में नवरात्रि की धूम, दुर्गा मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

Send Push

शिमला, 6 अक्टूबर . राजधानी शिमला में इन दिनों नवरात्रि की धूम है. चौतरफा माहौल मां की जय-जयकार से गूंज रहा है. नवरात्र के चौथे दिन मंदिरों में मां दुर्गा के चतुर्थ स्वरूप कूष्मांडा देवी की पूजा-अर्चना की गई.

रविवार की सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता मंदिरों में लग गया. हजारों की तादाद में महिला, पुरुष, बच्चे, बूढ़े, जवान यानी कि हर आयुवर्ग के लोग मंदिरों में पहुंच रहे थे. सुबह 10 बजे के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ का दबाव अधिक बढ़ गया. हर कोई मां के दर्शन के लिए उत्सुक था. मंदिरों में गूंजते मां दुर्गा के भजनों ने माहौल को भक्तिमय बना दिया.

एतिहासिक तारादेवी मंदिर में दिन भर माँ के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ रही. मंदिर के लिए राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा विशेष बसें चलाई जा रही हैं. दिन भर बसें श्रद्धालुओं से खचाखच भरी रहीं. तारादेवी मंदिर शिमला शहर से 18 किलोमीटर दूर पहाड़ी पर स्थित है.

इसके अलावा शहर के कालीबाड़ी, बालूगंज के कामना देवी, बीसीएस के दुर्गा माता और संजौली के ढिंगू माता मंदिर में मां की पूजा करने वालों का तांता लगा रहा. इसके अलावा विभिन्न मंदिरों सहित शहर में जगह-जगह भंडारों का आयोजन किया गया. हजारों की संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया. बाहर से घूमने आए सैलानी भी माँ के दर्शनों के लिए मंदिरों में पहुंचे.

—————

/ उज्जवल शर्मा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now