Top News
Next Story
NewsPoint

गाजियाबाद पुलिस ने मुठभेड़ में चार बदमाशाें काे किया गिरफ्तार, सभी गाेली लगने से घायल

Send Push

image

image

image

– बदमाशों में दो शातिर चेन लुटेरे व दो गोकश

गाजियाबाद, 03 अक्टूबर . गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में मुठभेड़ों के दौरान चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गोली से चारों ही घायल हुए हैं. इनमें दो शातिर चेन लुटेरे और दो गौकश हैं. चारों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पहली मुठभेड़ सिहानी गेट क्षेत्र में हुई. एसीपी पूनम मिश्रा ने बताया कि दाे अक्टूबर बुधवार की रात समय करीब 23.30 बजे पुलिस मेरठ रोड पर मोबाइल छिनैती की सूचना पर सघन चेकिंग कर रही थी. उसी दौरान दो संदिग्ध व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आते दिखाई दिए, जिनको पुलिस टीम ने टार्च की रोशनी से रुकने के लिए इशारा किया तो हड़बड़ाहट में मोटरसाइकिल वापस मोड़ने लगे और गिर गए. दोनों संदिग्ध मोटरसाइकिल को वहीं छोड़ कर हमदर्द ग्राउंड की तरफ भागे और जान से मारने की नियत से फायरिंग शुरू कर दी. आत्मरक्षार्थ पुलिस की जवाबी फायरिंग की. मौके पर दोनों बदमाश घायल होकर गिर गये. घायल बदमाशों का नाम आशू उर्फ सूजी निवासी किरायेदार कोर्ट गांव थाना कोतवाली नगर गाजियाबाद व लक्ष्य उर्फ सानू निवासी किरायेदार जीडीए स्टाफ काॅलोनी थाना सिहानीगेट गाजियाबाद हैं. इनके कब्जे से दो देशी तमंचा दाे जिन्दा व दाे खोखा कारतूस 315 बोर व दो मोबाइल बरामद हुए हैं. बरामद मोटरसाइकिल विजयनगर थाना क्षेत्र से चोरी की गई थी और उसका इस्तेमाल वारदाताें में करते थे. घायल बदमाशाें पर पहले से ही मोबाइल छिनैती के मुकदमे थाना सिहानीगेट जनपद गाजियाबाद में पंजीकृत हैं.

दूसरी मुठभेड़ थाना भोजपुर क्षेत्र में हुई. एसीपी ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि तीन अक्टूबर की भाेर के समय फरीदनगर के कीकर के जंगल में पुलिस कांबिंग कर रही थी. इस दौरान जंगल में गोकशी करने की फिराक में मौजूद दो अपराधियों की घेराबंदी की गई. अपने आप को घिरता पाकर इन अपराधियों ने पुलिस टीम पर लक्ष्य कर जान से मारने की नीयत से फायर किया. पुलिस द्वारा की गई जवाबी आत्मरक्षार्थ फायरिंग में दो बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए. पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने अपना नाम रियाजुद्दीन उर्फ बादल व शाहनवाज निवासीगण ग्राम नहाली थाना भोजपुर जनपद गाजियाबाद बताया है. उनके खिलाफ विगत दिनों घटित गोकशी की घटना, जिसके संबंध में थाना भोजपुर पर अभियोग पंजीकृत है उसे अपने अन्य साथियों के साथ अंजाम देना स्वीकार किया. उनके कब्जे से दाे तमंचा 315 बोर मय दाे जिंदा व दाे खोखा कारतूस दाे गोकशी करने के औजार बरामद हुए हैं.

—————

/ फरमान अली

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now