Top News
Next Story
NewsPoint

कोच से अलग होने के बाद इगा स्विएटेक ने वुहान ओपन से नाम वापस लिया

Send Push

वारसॉ, 5 अक्टूबर . विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी इगा स्विएटेक ने कोच टॉमस विक्टरोवस्की के साथ सहयोग समाप्त करने के बाद वुहान ओपन से नाम वापस ले लिया. शुक्रवार को स्विएटेक ने एक बयान में उक्त जानकारी दी.

पोलिश खिलाड़ी ने डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट के लिए पंजीकरण कराया था, लेकिन शुक्रवार को, इसके शुरू होने से तीन दिन पहले, आयोजकों को उनके नाम वापस लेने की सूचना दी गई. विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी एक नए कोच की तलाश में लगी हुई हैं.

स्विएटेक ने शुक्रवार को एक बयान में लिखा, अपने करियर में तीन साल तक सबसे बड़ी सफलताएँ हासिल करने के बाद, कोच टॉमस विक्टरोवस्की और मैंने अपना सहयोग समाप्त करने का फैसला किया.

विक्टरोवस्की ने पोलिश खिलाड़ी को चार ग्रैंड स्लैम खिताब दिलाए.

स्विएटेक ने कहा, कोच विक्टरोवस्की तीन सीज़न पहले मेरी टीम में शामिल हुए, जब मुझे वास्तव में बदलाव और एक नए दृष्टिकोण की आवश्यकता थी. उनके अनुभव, विश्लेषणात्मक और रणनीतिक दृष्टिकोण और टेनिस के विशाल ज्ञान का मतलब था कि कुछ महीनों बाद मुझे ऐसी सफलताएँ मिलने लगीं, जिनके बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. हमारा लक्ष्य दुनिया में नंबर एक बनना था.

4 अप्रैल, 2022 को, स्विएटेक ने इतिहास में पहली पोलिश महिला के रूप में डब्ल्यूटीए विश्व रैंकिंग के लीडर के रूप में पदार्पण किया. उन्होंने 75 सप्ताह तक बढ़त बनाए रखी, और 11 सितंबर, 2023 को बेलारूसी आर्यना सबलेंका से हार गई. आठ सप्ताह के बाद, वह शीर्ष पर लौट आई और तब से वह अग्रणी है.

सितंबर की शुरुआत में, 23 वर्षीय खिलाड़ी यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जेसिका पेगुला से हार गई. फिर वह सियोल और बीजिंग में होने वाले टूर्नामेंट से हट गई.

स्विएटेक ने कहा, मेरे लिए इस महत्वपूर्ण बदलाव के कारण, मैं खुद को अगले कुछ सप्ताह एक नए कोच के साथ काम करना शुरू करने के लिए दे रही हूँ. विदेश के कोचों के साथ बातचीत पहले से ही चल रही है, क्योंकि मुझे लगता है कि मैं अपने करियर में अगले कदम के लिए तैयार हूँ. जब मैं कोई निर्णय लूँगी, तो आपको बता दूँगी.

—————

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now