Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा में भाजपा की जीत से चमके सरकारी कंपनियों के शेयर, पीएसई इंडेक्स 1.98 प्रतिशत उछला

Send Push

नई दिल्ली, 08 अक्टूबर . हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं. भाजपा स्पष्ट बहुमत पाकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार है. हरियाणा में भाजपा की जीत का असर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां के शेयरों पर भी पड़ा. सरकारी कंपनियों के शेयरों में आई तेजी के कारण निफ्टी का पीएसई इंडेक्स आज 208.05 अंक यानी 1.98 प्रतिशत उछल कर 10,715.30 अंक के स्तर पर बंद हुआ.

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) के शेयरों में देखने को मिली. पीएफसी के शेयर 6.44 प्रतिशत उछल कर 466.90 रुपये के स्तर पर बंद हुए. इसके अलावा इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन (आईआरएफसी) के शेयर 5.47 प्रतिशत, रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन के शेयर 5.07 प्रतिशत और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयर 4.83 प्रतिशत की मजबूती के साथ बंद हुए. इसी तरह हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयर 5 प्रतिशत उछल कर 4,374 रुपये के भाव पर बंद हुए. इसके अलावा कोचीन शिपयार्ड के शेयरों ने 5 प्रतिशत की उछाल दर्ज कराई. एनएलसी इंडिया, ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) और सतलज जल विद्युत निगम (एसजेवीएन) के शेयरों में भी करीब तीन प्रतिशत की मजबूती दर्ज की गई.

रेलवे स्टॉक्स में भी आज मजबूती बनी रही. आईआरएफसी के शेयर 5.47 प्रतिशत की मजबूती के साथ 152.25 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. आईआरसीटीसी के शेयर में भी आज 2.5 प्रतिशत की मजबूती दर्ज की गई. रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयर लगातार चार दिन तक गिरावट का सामना करने के बाद आज 8.35 प्रतिशत की उछाल के साथ 494.85 रुपये के स्तर तक पहुंचने में सफल रहे.

———————————————————————–

—————

/ योगिता पाठक

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now