Top News
Next Story
NewsPoint

हिसार जिले के हांसी, बरवाला व नलवा क्षेत्र में खिला कमल, आदमपुर, उकलाना व नारनौंद हाथ के कब्जे में, हिसार में निर्दलीय जीता

Send Push

image

image

बरवाला को छोड़कर तीसरे स्थान पर रहने वाले उम्मीदवार भी नहीं बचा पाए जमानत

हिसार, 8 अक्टूबर . जिले के सातों विधानसभा क्षेत्राें की मतगणना मंगलवार को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हाे गई. जिले की सात विधानसभा सीटों में तीन पर कांग्रेस, तीन पर भाजपा व एक पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. जिले की अधिकतर सीटों पर आमने-सामने का मुकाबला रहा और बरवाला को छोड़कर हर सीट पर तीसरे स्थान पर रहने वाले उम्मीदवार की भी जमानत नहीं बचा सके.

हिसार विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार व देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल चुनाव जीत गई हैं. उन्होंने कांग्रेस के रामनिवास राड़ा को 18 हजार 941 वोटों से पराजित किया. यहां पर कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे और उनकी जमानत जब्त हो गई. मेयर रहे गौतम सरदाना भी जमानत गवां बैठे. उन्हें मात्र 6831 वोट मिले और वे चौथे स्थान पर रहे.

हांसी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विनोद भ्याणा ने 78 हजार 686 वोट लेकर कांग्रेस के रविन्द्र मक्कड़ को 21 हजार 460 वोटों से हराया. रविन्द्र मक्कड़ को 52 हजार 226 वोट मिले. उनके अलावा 11 अन्य उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई. नलवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रणधीर पनिहार 66 हजार 330 वोट लेकर चुनाव जीते. उन्होंने कांग्रेस के अनिल मान को 12 हजार 144 वोटों से हराया. मान को 54 हजार 1886 वोट मिले. बरवाला से भाजपा उम्मीदवार रणबीर गंगवा ने कांग्रेस के रामनिवास घोड़ेला को 26 हजार 942 वोटों से हराया. रणबीर गंगवा को 66 हजार 843 और घोड़ेला को 39 हजार 901 वोट मिले. यहां पर इनेलो की संजना सातरोड़ ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें 29 हजार 55 वोट मिले.

कांग्रेस के खाते में जाने वाली सीटों में उकलाना विधानसभा सीट से नरेश सेलवाल ने भाजपा के अनूप धानक को 28 हजार 92 वोटों से पराजित किया. कांग्रेस के नरेश सेलवाल को 78 हजार 448 व भाजपा के अनूप धानक को 50 हजार 356 वोट मिले. यहां पर कुल सात उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें से पांच की जमानत जब्त हो गई. नारनौंद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार जस्सी पेटवाड़ ने 84 हजार 801 वोट लेकर भाजपा के कैप्टन अभिमन्यु को 12 हजार 578 वोटों से हराया. कैप्टन अभिमन्यु को 72 हजार 223 वोट मिले. यहां पर भी इनेलो, जजपा व आआप सहित 12 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई. पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के गढ़ कहे जाने वाले आदमपुर में पहली बार जीत इस परिवार से बाहर गई है. यहां पर कांग्रेस उम्मीदवार एवं सेवानिवृत आईएएस चन्द्रप्रकाश मात्र 1268 वोटों से चुनाव जीते हैं और उन्होंने भाजपा के भव्य बिश्नोई को हराया. कांग्रेस के चन्द्रप्रकाश को 65 हजार 371 वोट मिले, जबकि भव्य को 64 हजार 103 वोट मिले. यहां पर भी चन्द्रप्रकाश व भव्य के अलावा चुनाव लड़ रहे अन्य 10 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई.

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि जिला की सातों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना प्रक्रिया को निष्पक्ष पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवा लिया गया है. सभी विजेता उम्मीदवारों को संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों ने जीत के प्रमाणपत्र साैंप दिया है.

/ राजेश्वर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now