Top News
Next Story
NewsPoint

कानपुर में चार साइबर अपराधी गिरफ्तार

Send Push

कानपुर, 08 अक्टूबर . चकेरी थाने की पुलिस टीम ने मंगलवार को चार अन्तराज्जीय साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. पुलिस टीम ने गिरोह के कब्जे से 15 डेविड कार्ड, 5 मोबाइल फोन, दो सिम, एक चेकबुक सहित अन्य सामान बरामद किया है. यह जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने आम जनता से अपील किया है कि अपने बैंक खाता का नंबर और पासवर्ड एवं ओटीपी न बताएं.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधी में कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र के भीमसेन गांव निवासी मुकेश कुशवाहा, भीमसेन ठाकुर प्रसाद का पुरवा निवासी मदनलाल, कानपुर के चौबेपुर गांव निवासी सदन सिंह और सचेंडी थाना क्षेत्र के रामगज्जा का पुरवा निवासी ब्रम्हा त्रिमोहन है.

पूछताछ के दौरान गिरोह के सदस्यों ने बताया कि भोले भाले लोगों को डिजिटल अरेस्ट और फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर फोन करके मुकदमे में फंसाने की धमकी देते थे और प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम अवैध रूप से वसूली करने का संगठित अपराध कर रहे थे.

साइबर अपराध पर काबू पाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत चकेरी थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार दुबे ने सर्विलांस टीम के सहयोग से खुलासा करते हुए मंगलवार को गिरफ्तार किया. सभी के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया.

—————

/ रामबहादुर पाल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now